ममता के आवास पर आज TMC के नए सांसदों की बैठक, पार्टी की रणनीति पर होगी चर्चा

बंगाल में टीएमसी (TMC Meeting) ने 29 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल की है. चुनावी नतीजों के बाद अभिषेक बनर्जी ने कई क्षेत्रीय नेताओं से मुलाकात की थी. आज होने वाली बैठक में वह जीते हुए सांसदों के साथ आगे की रणनीति पर चर्चा करेंगे.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने वाले तृणमूल कांग्रेस सांसद आज कोलकाता में ममता बनर्जी (Mamata Banerjee)  के आवास पर जाकर उनसे मुलाकात करेंगे. सूत्रों के मुताबिक, बैठक में इंडिया गठबंधन का हिस्सा रहते टीएमसी की रणनीति पर चर्चा की जा सकती है. इस बैठक में ममता बनर्जी के भतीजे और  डायमंड हार्बर से रिकॉर्ड जीत हासिल करने वाले अभिषेक बनर्जी भी मौजूद रहेंगे. वह टीएमसी की रणनीति और बंगाल में लंबित काम को लेकर चर्चा करेंगे.

शानदार जीत, TMC के हौसले बुलंद  

बंगाल में टीएमसी ने 29 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल की है. चुनावी नतीजों के बाद अभिषेक बनर्जी ने कई क्षेत्रीय नेताओं से मुलाकात की थी. आज होने वाली बैठक में वह जीते हुए सांसदों के साथ आगे की रणनीति पर चर्चा करेंगे.बता दें कि लोकसभा चुनाव में बंगाल में एक बार फिर से ममता बनर्जी का दबदबा कायम है. विरोधियों के संदेशखाली जैसे मुद्दों के बावजूद भी टीएमसी की लोकप्रियता जनता के मन में कम नहीं हुई. 29 सीटों पर जीत इसका बड़ा उदाहरण है. 2019 में 18 सीटें जीतने वाली बीजेपी 12 सीटों पर सिमट गई, वहीं कांग्रेस को सिर्फ एक सीट ही मिल सकी.

बढ़ गया TMC का वोट शेयर

2019 के लोकसभा चुनाव में टीएमसी का वोट शेयर 43.3 प्रतिशत था, जो अब बढ़कर 46.5 फीसदी हो गया है. इस शानदार जीत से टीएमसी और ममता बनर्जी के हौसले भी बुलंद हो गए हैं. इस आंधी में कांग्रेस के अधीर रंजन तक अपनी बहरामपुर सीट टीएमसी के यूसुफ पठान से हार गए.
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bareilly: Nawabganj में मस्जिद निर्माण को लेकर बवाल, भारी सुरक्षाबल तैनात