PM मोदी के कैबिनेट विस्‍तार में बंगाल, केरल, तमिलनाडु की 'उपेक्षा' पर TMC सांसद डेरेक ओ'ब्रायन ने किया ट्वीट

डेरेक ओ'ब्रायन ने इस मसले पर एक ट्वीट किया और इसमें मोदी मंत्रिमंडल में कैबिनेट मंत्रियों का राज्‍यवार 'ब्रेकअप' दिया है.

Advertisement
Read Time: 15 mins
डेरेक ओ'ब्रायन ने मोदी मंत्रिमंडल में कैबिनेट मंत्री के तौर पर राज्‍यों की हिस्‍सेदारी पर ट्वीट किया है
नई दिल्ली:

PM Modi Cabinet 2.0 reshuffle: तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ'ब्रायन (Derek O'Brien) ने पीएम नरेंद्र मोदी के कैबिनेट विस्‍तार (PM Narendra Modi's Cabinet reshuffle) में पश्चिम बंगाल की उपेक्षा पर सवाल उठाया है. ओ'ब्रायन ने इस मसले पर एक ट्वीट किया और इसमें मोदी मंत्रिमंडल में कैबिनेट मंत्रियों का राज्‍यवार 'ब्रेकअप' दिया. उन्‍होंने अपने राज्‍य पश्चिम बंगाल के अलावा तमिलनाडु और केरल से भी कोई केंद्र सरकार में कोई कैबिनेट मंत्री नहीं होने की ओर ध्‍यान दिलाया. TMC से राज्‍यसभा सांसद ओ'ब्रायन ने अपने ट्वीट में लिखा, 'केंद्र सरकार में कैबिनेट मंत्रियों का राज्‍यवार 'ब्रेकअप'. विपक्ष का सांसद होने के नाते इस तथ्‍य को सामने रखना मेरी जिम्‍मेदारी है.'

पीएम नरेंद्र मोदी के बड़े कैबिनेट फेरबदल की इनसाइड स्‍टोरी...

ओ'ब्रायन के ग्राफिक के अनुसार, चार राज्‍यों यूपी, मध्‍य प्रदेश, गुजरात और बिहार से मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्रियों की सबसे ज्‍यादा हिस्‍सेदारी है. इन चारों राज्‍यों से चार-चार सांसद को कैबिनेट मंत्री बनाया गया है. महाराष्‍ट्र से तीन सांसदों को कैबिनेट मंत्री बनाया गया है जबकि झारखंड, कर्नाटक और राजस्‍थान से दो-दो सांसद कैबिनेट मंत्री बनने में सफल रहे हैं. ओ'ब्रायन ने ग्राफिक के माध्‍यम से संभवत: इस बात को रेखांकित करने का प्रयास किया है कि असम, ओडिशा, अरुणाचल, हिमाचल और तेलंगाना जैसे छोटे राज्‍य से भी एक-एक कैबिनेट मंत्री बनाया गया लेकिन बंगाल, केरल और तमिलनाडु जैसे राज्‍यों के किसी भी सांसद को मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री पद नहीं मिला.

PM नरेंद्र मोदी बोले, दिल को छू गया, जब पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह ने मुझे याद किया

Advertisement

गौरतलब है कि पीएम मोदी के कैबिनेट के बुधवार को हुए विस्‍तार में 15 कैबिनेट और 28 राज्‍य मंत्रियों ने शपथ ली. कैबिनेट फेरबदल में जहां कई नए मंत्री बनाए गए हैं, वहीं अच्‍छा प्रदर्शन करने वाले मंत्रियों को 'प्रमोट' भी किया गया है. कैबिनेट में शामिल नए मंत्रियों में नारायण राणे, सर्वानंद सोनोवाल, वीरेंद्र कुमार, ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया और पशुपति कुमार पारस प्रमुख हैं. किरेन रिजीजू, हरदीप सिंह पुरी और मनसुख मंडाविया सहित कुछ मंत्रियों को राज्‍य मंत्री (स्‍वतंत्र प्रभार) से प्रमोट करते हुए कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया गया है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Muharram का दिखा चांद, Karbala में Imam Hussain के श्राइन पर पहुंचने लगे अज़ादार