TMC सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने केंद्र सरकार के 'रोजगार मेले' को बताया 'प्रचार का हथकंडा'

ओ ब्रायन ने कहा कि मोदी सरकार द्वारा संसद के अंदर दिए गए आंकड़ों से पता चलता है कि 2014 से 22 करोड़ लोगों ने सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन किया और केवल सात लाख को नौकरी मिली.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता डेरेक ओ ब्रायन ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किए गए रोजगार मेले को प्रचार का हथकंडा करार दिया और सरकार पर रोजगार देने के अपने वादों को पूरा करने में विफल रहने का आरोप लगाया. भर्ती अभियान के तहत, 50 से अधिक केंद्रीय मंत्रियों ने देशभर के विभिन्न स्थानों पर हजारों युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे.

राज्यसभा में तृणमूल के नेता ओ ब्रायन ने एक बयान में कहा, ‘‘जुमला राजा प्रधानमंत्री मोदी ने युवाओं को 16 करोड़ नौकरियों का वादा किया था और उन्हें पूरा करने में विफल रहे. मोदी सरकार द्वारा संसद के अंदर दिए गए आंकड़ों से पता चलता है कि 2014 से 22 करोड़ लोगों ने सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन किया और केवल सात लाख को नौकरी मिली.''

तृणमूल सांसद ने कहा, ‘‘देश में जहां रोजगार में 45 फीसदी की कमी आयी है, वहीं पश्चिम बंगाल में रोजगार का आंकड़ा 40 फीसदी बढ़ा है. युवा नौकरी चाहते हैं और मोदी बुरी तरह विफल रहे हैं. वह अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए प्रचार पाने के इन हथकंडों का इस्तेमाल करते हैं.'

पीएम मोदी ने 10 लाख लोगों की भर्ती करने के लिए शनिवार को ‘रोजगार मेले' की शुरुआत की और बेरोजगारी के मुद्दे पर विपक्ष की ओर से लगातार आलोचना के बीच पिछले आठ वर्षों में नौकरियां पैदा करने के लिए अपनी सरकार के प्रयासों की चर्चा की.

Featured Video Of The Day
Chirag Paswan Exclusive: देश में वन नेशन वन इलेक्शन कितना संभव? | NDTV Yuva Conclave