गुरुग्राम में अंडरग्राउंड टैंक की शटरिंग खोलने के दौरान बड़ा हादसा, दम घुटने से 3 मजदूरों की मौत

गुरुग्राम (Gurugram) में तीन मजदूरों की मौत हो गई है. तीनों मजदूर एक घर में बने वाटर टैंक की शटरिंग खोलने के लिए उतरे थे. (गुरुग्राम से साहिल मनचंदा की रिपोर्ट)

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्‍ली:

हरियाणा (Haryana) के गुरुग्राम (Gurugram) में अंडरग्राउंड वाटर टैंक में शटरिंग खोलने गए तीन मजदूरों की दम घुटने से मौत हो गई. बताया जा रहा है कि टैंक आठ महीने से बंद पड़ा था और उसमें गंदा पानी भरा हुआ था, जिसके कारण जहरीली गैस बन गई और यह हादसा हो गया. सूचना मिलते ही नाहरपुर रूपा चौकी पुलिस ने मौके पर पहुंचकर तीनों मजदूरों के शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए. 

पुलिस के मुताबिक, हंस एनक्लेव में हरिओम के निर्माणाधीन मकान में आज कुछ मजदूर काम करने के लिए आए थे. काम ज्यादा न होने के कारण मजदूर यहां आठ महीने से बंद पड़े अंडरग्राउंड वाटर टैंक की शटरिंग खोलने के लिए टैंक में गए. बताया जा रहा है कि आठ महीने पहले शटरिंग करके टैंक का तो निर्माण कर दिया गया, लेकिन इसकी शटरिंग नहीं खोली गई थी. 

शटरिंग खोलने टैंक में उतरे थे मजदूर : पुलिस 

पुलिस ने बताया कि पिछले दिनों बरसात के कारण इस टैंक में रिसाव के कारण पानी भर गया था. टैंक बंद होने के कारण गंदे पानी से इसमें गैस बन गई. आज जब मजदूर इस टैंक में शटरिंग खोलने के लिए एक-एक करके मजदूर अंदर जाने लगे तो हादसा हो गया. 

इस मामले में पुलिस ने बताया कि जब एक मजदूर के अंदर जाने के काफी देर बाद तक वह वापस नहीं आया तो एक-एक करके दो अन्य मजदूर भी गए, जब वह भी वापस बाहर नहीं आए तो अन्य मजदूरों ने अंदर उन्हें बेसुध पड़े देखा और बाहर निकालकर पुलिस को इसकी सूचना दी. 

बिहार के रहने वाले थे सभी मृतक 

पुलिस मजदूरों को निजी अस्पताल ले गई, जहां पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. मृतकों की पहचान बिहार के रहने वाले मोहम्मद सगीर, राजकुमार और मोहम्मद समद के रूप में हुई है. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है. 

Featured Video Of The Day
Marital Rape को लेकर Supreme Court में दाखिल सरकार के हलफ़नामे में क्या है? | NDTV India
Topics mentioned in this article