'देश में ये मुहिम रंग लाएगी', तीसरे मोर्चे की सुगबुगाहट पर बोले शत्रुघ्न सिन्हा 

शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, आज आगाज हुआ है, आगे और भी लोग शामिल होंगे और होना भी चाहिए. ममता बनर्जी कद्दावर नेता हैं और उनकी राजनीतिक समझ काफ़ी अच्छी है. वो भी हमारे साथ हैं और अगर नहीं हैं तो आ जाएंगी.

विज्ञापन
Read Time: 15 mins

Shatrughan Sinha

नई दिल्ली:

देश में तीसरे मोर्चे की सुगबुगाहट को कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) ने सराहनीय कदम बताया है. शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि यशवंत भाई स्टेट्समैन हैं. देश के सबसे बड़े राजनीतिक चाणक्य शरद पवार जी और अच्छे नेता शामिल हो रहे हैं. सभी को एकजुट करने के लिए ये सराहनीय प्रशंसनीय कदम है. हज़ारों मील लंबी यात्रा की शुरुआत एक पहले उठे कदम से होती है. ये जबरदस्त कदम उठाया गया है. आज आगाज हुआ है, आगे और भी लोग शामिल होंगे और होना भी चाहिए. ममता बनर्जी कद्दावर नेता हैं और उनकी राजनीतिक समझ काफ़ी अच्छी है. वो भी हमारे साथ हैं और अगर नहीं हैं तो आ जाएंगी.

सिन्हा ने कहा, अगर सही मायने में कोई नेशनल पार्टी है तो वो कांग्रेस है. मैं भी शामिल होता लेकिन कुछ कारणों से आ नहीं आ पाया. ये कवायद बहुत रंग लाएगी. दक्षिण भारत से भी लोगों के शामिल होने की संभावना है. धन शक्ति और भय शक्ति का प्रयोग करके बीजेपी ने कोशिश की, लेकिन अब कुछ लोगों की आंखें खुल चुकी हैं. हर चुनाव के दौरान आना-जाना रहा है. लोगों को तोड़ा जाता है, लेकिन ये सिस्टम ठीक नहीं है.

मशहूर अभिनेता ने कहा, आप अपनी वैचारिक आस्था से किसी पार्टी में आते हैं तो ठीक रहता है. सबसे ज्यादा प्रतिभावान लोग कांग्रेस में हैं, इनमें से कुछ लोगों की इच्छा है नेतृत्व की. लगता है कि आगे इसका समाधान हो जाएगा. अभी हमें मुद्दों से नहीं भटकना चाहिए. कांग्रेस में नेतृत्व संकट से निपट लिया जाएगा. मामला जल्द सुलझ जाएगा.

Advertisement

बॉलीवुड अभिनेता ने कहा, मुझे दुख हुआ जो चिराग के साथ हुआ. चिराग सीधा और अच्छा लड़का है.चिराग ने अपने पिता से अच्छी ट्रेनिंग ली और युवा नेताओं में सबसे अच्छा लड़का है. दुआ करता हूं सब ठीक हो जाए. उसे संघर्ष झेलना पड़ रहा है. 5 जुलाई से वो यात्रा निकाल रहे हैं,उनको शुभकामनाएं. सहानुभूति प्रेम चिराग के साथ है.  जो हो रहा है दुखदायी है. सिन्हा ने कहा, मैं तो पीएम से कहूंगा कि इस मामले में सामने आएं, जिनका हनुमान चिराग हुआ करते थे, कम से कम इस मामले में तो पीएम हस्तक्षेप करें.

Advertisement