"वे चाहते हैं कि सब कुछ 'एक' हो...": शशि थरूर ने BJP पर साधा निशाना

पूर्व नौसेना अधिकारी विरिएटो फर्नांडीस के समर्थन में अभियान चलाने पर खुशी व्यक्त करते हुए, थरूर ने कहा, "हर धर्म के लोग हमारी रक्षा के लिए रक्षा सेवा में हैं." उन्होंने कहा, "अब हमें अपने लोकतंत्र की रक्षा करने की जरूरत है."

Advertisement
Read Time: 2 mins
पणजी:

कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार कैप्टन विरियाटो फर्नांडिस (सेवानिवृत्त) के समर्थन में दक्षिण गोवा के वर्ना में एक सार्वजनिक बैठक के दौरान थरूर ने कहा, "65 वर्षों में हमने जो भी अनमोल मूल्य बनाए, वे अब खतरे में हैं." उन्होंने कहा, "मैंने अपना प्रारंभिक बचपन बंबई में बिताया, जहां मेरे सहपाठी हर धर्म से थे. लेकिन हमारे माता-पिता ने कभी भी हमसे धर्म का जिक्र नहीं किया. हम सभी भारतीय एक बहु-धार्मिक और बहुभाषी देश में रहते हैं."

आज हम एक ऐसी पार्टी देख रहे हैं जो समानता के विचार के लिए नहीं, बल्कि 'हिंदी, हिंदुत्व, हिंदुस्तान' के नारे के लिए समर्पित है. थरूर ने कहा, भाजपा भारत में एक अखंड विचार तैयार कर रही है. वे 'एक राष्ट्र, एक चुनाव', 'एक पार्टी, एक नेता', 'एक धर्म, एक भगवान' चाहते हैं. वे चाहते हैं कि सब कुछ 'एक' हो और एक शासक सभी को नियंत्रित करे. लेकिन यह भारत का विचार नहीं है, जो बाबा साहेब अंबेडकर ने संविधान में लिखा था.''

पूर्व नौसेना अधिकारी विरिएटो फर्नांडीस के समर्थन में अभियान चलाने पर खुशी व्यक्त करते हुए, थरूर ने कहा, "हर धर्म के लोग हमारी रक्षा के लिए रक्षा सेवा में हैं." उन्होंने कहा, "अब हमें अपने लोकतंत्र की रक्षा करने की जरूरत है, जो खतरे में है."

ये भी पढ़ें-  "हिंदुओं पर जजिया कर..." : विरासत टैक्स को लेकर कांग्रेस पर बरसे सीएम योगी आदित्यनाथ

Video : Rahul Gandhi Raebareli से लड़ेंगे चुनाव, Amethi से KL Sharma होंगे Congress के उम्मीदवार : सूत्र

Featured Video Of The Day
Delhi News: दिल्ली के Gulabi Bagh में 4 किलो सोने की लूट | Breaking News | Gold