वीडियो विवाद के बाद दलाई लामा ने बच्चे और उसके परिवार से माफी मांगी

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि जब बच्चा आध्यात्मिक नेता को सम्मान देने के लिए झुका था, तब उन्होंने उससे "जीभ चूसने" को कहा.

Advertisement
Read Time: 5 mins
वीडियो के वायरल होने बाद सोशल मीडिया पर लोग गुस्से वाली प्रतिक्रियाएं दे रहे थे. (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

दलाई लामा ने वायरल वीडियो मामले में माफी मांगी है. उन्होंने कहा कि उनके शब्दों से पहुंची ठेस के लिए वो उक्त लड़के और उसके परिवार से माफी मांगते हैं. दरअसल, दलाई लामा द्वारा एक बच्चे के होठों को चूमने और फिर उसे "अपनी जीभ चूसने" के लिए कहने वाले एक वीडियो ने विवाद खड़ा कर दिया है.

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि जब बच्चा आध्यात्मिक नेता को सम्मान देने के लिए झुका था, तब उन्होंने उससे ऐसा करने को कहा. इसका वीडियो सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर काफी तीखी प्रतिक्रियाएं आ रही थीं.

वीडियो में बौद्ध भिक्षु अपनी जीभ बाहर निकालते हुए दिखाई दे रहे हैं और बच्चे को इसे चूसने को कह रहे हैं. वह वीडियो में नाबालिग लड़के से पूछते हुए सुनाई दे रहे हैं, "क्या आप मेरी जीभ चूस सकते हैं." वीडियो के वायरल होने बाद सोशल मीडिया पर लोग गुस्से वाली प्रतिक्रियाएं दे रहे थे. इसी क्रम में दलाई लामा ने माफी मांगी है.

दलाई लामा ने 2019 में यह कहकर बड़ा विवाद खड़ा कर दिया था कि अगर उनकी उत्तराधिकारी एक महिला होगी, तो उसे “आकर्षक” होना चाहिए. दलाई लामा की इस टिप्पणी की दुनिया भर में आलोचना हुई थी. बाद में उन्होंने अपनी विवादित टिप्पणियों के लिए माफी मांगी थी.

यह भी पढ़ें - 

-- ईस्टर पर विभिन्न बिशप के आवास पहुंचे भाजपा नेता, कांग्रेस ने इसे बताया ‘मजाक'
-- उत्तराखंड: वाहन दुर्घटनाग्रस्त में 3 बच्चों की मौत, हादसे से पहले वाहन से कूदा चालक

 

Featured Video Of The Day
Hathras Satsang Hadsa: घटना के बाद कैसे गायब हुआ बाबा, फरार होने की पूरी कहानी
Topics mentioned in this article