आतंकियों ने कठुआ के गांव कई घरों से मांगा पानी... लोगों के मना करने पर की फायरिंग; मुठभेड़ में दोनों की मौत

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आनंद जैन ने कहा, "आतंकियों ने कुछ घरों से पानी मांगा, जिस पर ग्रामीणों को संदेह हुआ और उन्होंने दरवाजे बंद कर दिए तथा कुछ लोगों ने शोर मचाया. आतंकवादी घबरा गए और उन्होंने हवा में अंधाधुंध गोलियां चलाईं तथा पास से गुजर रहे एक ग्रामीण पर भी गोलियां चलाईं."

Advertisement
Read Time: 3 mins
डोडा में सेना के बेस पर आतंकी हमला
नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के एक गांव में कल शाम गोलीबारी करने वाले दो आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है. कल मुठभेड़ में एक आतंकी को ढेर किया गया था. वहीं दूसरे आतंकी को सुरक्षाबलों ने आज मार गिराया. जानकारी के मुताबित दोनों आतंकी पानी मांगने के लिए घर-घर गए थे, लेकिन गांव वालों को उन पर शक हुआ. इसलिए उन्होंने घरों के दरवाजे बंद कर दिए और शोर मचाया. गांव वालों के शोर से घबराकर आतंकियों ने फायरिंग भी की. आतंकियों की सूचना मिलते ही एसएचओ हीरानगर तथा एसडीपीओ मौके पर पहुंचे जहां आतंकवादियों से मुठभेड़ हुई.

ग्रेनेड फेंकते समय एक आतंकवादी ढ़ेर

इस दौरान पुलिस पर ग्रेनेड फेंकते समय एक आतंकवादी मारा गया. वहीं दूसरे आतंकवादी की तलाश जारी थी, उसे सुरक्षा बलों ने आज मार गिराया. इस मुठभेड़ में एक सीआरपीएफ जवान भी शहीद हो गया. पुलिस ने सीआरपीएफ की मदद से इलाके की घेराबंदी कर सर्च अभियान चलाया था. एक सर्च पार्टी ने एक-एक करके घरों की तलाशी ली. कठुआ में आतंकवाद विरोधी अभियान की निगरानी कर रहे जम्मू क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आनंद जैन ने कहा कि आतंकवादियों को सबसे पहले कल देर शाम हीरा नगर के सैदा सुखल गांव में देखा गया था.

Advertisement

घाटी के डोडा में सेना के बेस पर आतंकी हमला

एक उच्च अधिकारी ने मुठभेड़ के बारे में बताया कि पुलिस पर ग्रेनेड फेंकने की कोशिश करते समय एक आतंकवादी मारा गया. घायल हुए एक नागरिक ओमकार नाथ और उनकी पत्नी को अस्पताल ले जाया गया है. उन्होंने इस बात से इनकार किया कि और लोग हताहत हुए हैं, हालांकि डोडा में कल देर रात सेना के एक अड्डे पर आतंकी हमला हुआ. विवरण साझा करते हुए, जैन ने आज सुबह बताया कि आतंकवादियों ने कल देर रात चत्तरगला इलाके में सेना के एक अड्डे पर पुलिस और राष्ट्रीय राइफल्स के एक संयुक्त दल पर गोलीबारी की.

3 दिन में तीसरा आतंकी हमला

इस हमले के दौरान पांच सैनिक और एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) घायल हो गए.  इन दो घटनाओं से ठीक दो दिन पहले रियासी में तीर्थयात्रियों से भरी एक बस पर हमला हुआ था और वह खाई में गिर गई थी, जिसमें नौ लोगों की मौत हो गई थी और 33 यात्री घायल हो गए थे. अधिकारियों ने बताया कि यह हमला लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर अबू हमजा के निर्देश पर किया गया था.

Featured Video Of The Day
Delhi Water Logging: Vasant Vihar में गिरी इमारत, मजदूर फंसे होने की आशंका