मफलर पहने नकाबपोश ने की बस पर अंधाधुंध फायरिंग, तीर्थयात्रियों से भरी बस पर इस तरह हुआ आतंकी हमला

जम्मू-कश्मीर के रियासी में तीर्थयात्रियों पर आतंकियों ने तब कायरतापूर्ण हमला तब किया, जब तीर्थयात्रियों से भरी बस शिवखोड़ी से कटरा की तरफ जा रही है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

चलो बुलावा आया है माता ने बुलाया है, जय माता दी के नारे लगाते लोग. बस में सवार तीर्थयात्री भक्ति में लीन माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए जा रहे थे. बस अपनी मंजिल की ओर बढ़ रही थी, तभी जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में रविवार शाम आतंकवादियों ने तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर गोलीबारी की, इस आतंकी हमले में तीन महिलाओं समेत नौ लोगों की मौत हो गई और 33 अन्य घायल हुए हैं. जिस वक्त आतंकियों ने गोलाबारी की उसी दौरान बस खाई में जा गिरी. बस के तीर्थयात्र चीखते-चिल्लाते रहे. इसके बावजूद भी आतंकी बड़े बेरहमी के साथ छोटे बच्चे और बाकी तीर्थयात्रियों पर गोली बरसाते रहे. शिवखोड़ी से लौटते हुए तीर्थयात्रियों पर आतंकियों ने 100 से भी ज्यादा फायर किए. इस हमले ने हर किसी को गमगीन कर दिया है.

आतंकियों ने घात लगाकर किया कायरना हमला

आतंकियों ने ये कायरतापूर्ण हमला तब किया, जब तीर्थयात्रियों से भरी बस शिवखोड़ी से कटरा की तरफ जा रही है. इसी दौरान पोनी इलाके के तेरयाथ गांव के पास शाम करीब छह बजकर 15 मिनट पर आतंकवादी ने बीच सड़क पर आकर बस पर अचानक फायरिंग शुरू कर दी. आतंकियों की इसी अंधाधुंध फायरिंग में ड्राइवर को गोली लग गई, जिससे बस खाई में गिर गई. बस जब खाई में जा गिरी तब भी आतंकी तीर्थयात्रियों पर गोली चलाते रहे. आतंकियों ने करीब 20 मिनट तक गोलियां चलाईं.

आतंकियों की अंधाधुंध फायरिंग में ड्राइवर को गोली लग गई, जिससे बस खाई में गिर गई. बस जब खाई में जा गिरी तब भी आतंकी तीर्थयात्रियों पर गोली चलाते रहे.

लाल रंग का मफलर पहने आतंकी ने की फायरिंग

आतंकियों का ये हमला कितना बर्बर था, इसके बारें बस में सवार शख्स ने बताया कि कैसे बस पर 25 से 30 गोलियां चलाई गईं, उसके बाद बस खाई में गिर गई. एक अन्य प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि उसने लाल रंग का मफलर पहने एक नकाबपोश हमलावर को बस पर फायरिंग करते देखा था. तेरयाथ के अस्पताल में भर्ती बनारस के एक घायल तीर्थयात्री ने बताया, ‘‘हमें शाम चार बजे निकलना था, लेकिन बस शाम साढ़े पांच बजे निकली और अचानक बस पर फायरिंग की गई.

Advertisement
आतंकी हमले में जिंदा बचे बचे शख्स ने बताया कि उसने लाल रंग का मफलर पहने एक नकाबपोश हमलावर को बस पर फायरिंग करते देखा था.

ड्राइवर के बगल में बैठे शख्स ने क्या बताया

जिला अस्पताल में भर्ती उत्तर प्रदेश के संतोष कुमार ने बताया, ‘‘मैं बस चालक के बगल में बैठा था और वाहन घने जंगलों से नीचे की ओर आ रहा था, तभी मैंने देखा कि सेना जैसे कपड़े पहने और काले कपड़े से अपना चेहरा व सिर ढके एक व्यक्ति बस के सामने आया और उसने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी.''उन्होंने कहा, ‘‘गोलीबारी में चालक को गोली लगी और बस खाई में गिर गई, बस पर कई मिनट तक गोलीबारी हुई.'' इसके बाद स्थानीय लोग घटनास्थल पर पहुंचे और पीड़ितों की मदद की.

Advertisement

आतंकी हमले के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा : अमित शाह

केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा कि जम्मू कश्मीर के रियासी में तीर्थयात्रियों पर हुए कायराना आतंकवादी हमले में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा. रविवार को दूसरी बार केंद्रीय मंत्री के रूप में शपथ लेने के तुरंत बाद शाह ने कहा कि उन्होंने जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और पुलिस महानिदेशक आर.आर. स्वैन से बात कर हालात की जानकारी ली.

Advertisement

(भाषा और आईएएनस इनपुट्स के साथ)

Featured Video Of The Day
Delhi News: दिल्ली के Gulabi Bagh में 4 किलो सोने की लूट | Breaking News | Gold