दुनिया में आतंकवाद के लिए कोई जगह नहीं : PM मोदी ने नेतन्याहू से की बात

इजराइल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू से बातचीत के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि क्षेत्रीय तनाव को रोकना और सभी बंधकों की सुरक्षित रिहाई सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से फोन पर बात की. दोनों नेताओं ने पश्चिमी एशिया के हालात पर चर्चा की. उन्होंने नेतन्याहू से कहा कि दुनिया में आतंकवाद के लिए कोई जगह नहीं है. पीएम ने खुद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट के जरिए इसकी जानकारी दी.

पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा, "प्रधानमंत्री नेतन्याहू से बात की और पश्चिम एशिया में हाल के घटनाक्रमों की चर्चा की. हमारी दुनिया में आतंकवाद के लिए कोई जगह नहीं है. क्षेत्रीय तनाव को रोकना और सभी बंधकों की सुरक्षित रिहाई सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है. भारत शांति और स्थिरता की शीघ्र बहाली के प्रयासों का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध है."

हाल ही में इजरायली रक्षा बलों (आईडीएफ) के हमले में हिजबुल्लाह नेता हसन नसरल्लाह की मौत हो गई थी. इसके बाद इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा था कि दुनिया में ऐसे आतंवादियों के लिए कोई जगह नहीं है. उन्होंने ईरान के अयातुल्ला शासन को चेतावनी जारी करते हुए कहा था कि ईरान या मध्य पूर्व में कोई भी जगह इजरायल की पहुंच से बाहर नहीं है. प्रधानमंत्री ने कहा है कि जो लोग इजरायल को निशाना बनाएंगे, उन्हें परिणाम भुगतने होंगे.

बेंजामिन नेतन्याहू ने तेल अवीव में स्थित इजरायली रक्षा बल मुख्यालय से कहा कि हिजबुल्लाह नेता की हत्या से अमेरिकी और फ्रांसीसी नागरिकों समेत कई इजरायलियों की हत्या के लिए जिम्मेदार लोगों के साथ हिसाब किताब हो गया है.

बता दें कि प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हाल ही में संयुक्त राष्ट्र महासभा में एक भाषण दिया था. इसमें उन्होंने हिजबुल्लाह के साथ लड़ाई जारी रखने की शपथ ली थी और ईरान पर निशाना साधा था.

उन्होंने कहा, "मैं अयातुल्ला शासन से कहता हूं कि जो कोई भी हमें हराएगा, हम उसे हरा देंगे. इजरायल एक ऐतिहासिक मोड़ पर पहुंच गया है."

Advertisement

उन्होंने कहा, "हम अपने दुश्मनों पर हमला जारी रखने, अपने निवासियों को उनके घरों में वापस लाने और सभी अपहरण किए गए लोगों को वापस लौटाने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं. हम उन्हें एक पल के लिए भी नहीं भूलते."

Featured Video Of The Day
Bihar Flood: बिहार में बाढ़ से आई बर्बादी के लिए Monsoon से भी बड़ा जिम्मेदार कौन है?