पंजाब में आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, 4 गिरफ्तार, हरदीपसिंह निज्‍जर के संपर्क में था मास्‍टरमाइंड

पुलिस ने बताया कि बुच्ची एक समय मृतक खालिस्तान अलगाववादी हरदीप सिंह निज्जर के संपर्क में था और वह रमनदीप बग्गा उर्फ कैनेडियन का करीबी सहयोगी भी है, जो 2016-2017 में सात लक्षित हत्याओं में मुख्य शूटर था. 

Advertisement
Read Time: 3 mins
चंडीगढ़:

पंजाब (Punjab) के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने मंगलवार को बताया कि राज्य में सक्रिय एक आतंकी ‘मॉड्यूल' का भंडाफोड़ कर उसके प्रमुख संचालक सहित चार सदस्यों को गिफ्तार किया गया है. यादव ने बताया कि ‘मॉड्यूल' के मुख्य संचालक की पहचान गुरविंदर सिंह उर्फ शेरा के रूप में की गई है और इसका मास्टरमाइंड इकबालप्रीत सिंह उर्फ बुच्ची विदेश में रहकर इसे संचालित करता था. डीजीपी ने एक बयान में कहा कि पंजाब पुलिस के गैंगस्टर रोधी कार्यबल (एजीटीएफ) ने चारों आरोपियों को राजपुरा के लिबर्टी चौक से गिरफ्तार किया.

बयान में कहा गया कि विश्वसनीय सूचना पर कार्रवाई करते हुए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक प्रमोद बान की देखरेख में एजीटीएफ टीम ने लिबर्टी चौक पर जांच चौकी स्थापित की और सहायक महानिरीक्षक गुरमीत सिंह चौहान और पुलिस उपाधीक्षक बिक्रमजीत सिंह बराड़ के नेतृत्व में टीम ने इनकी गिरफ्तारी की.

शांति और सद्भाव को बिगाड़ने की थी कोशिश

यादव ने बताया कि शेरा ने पूछताछ के दौरान खुलासा किया कि बुच्ची ने पंजाब में शांति और सद्भाव को बिगाड़ने के लिए इन लोगों को एकजुट किया था.

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों के पास से तीन पिस्तौल और 13 कारतूस बरामद किए गए और जिस कार में वे यात्रा कर रहे थे उसे जब्त कर लिया गया.

2022 में एजीटीएफ ने शेरा को किया था गिरफ्तार

बयान के मुताबिक बुच्ची के निर्देश पर लक्षित हत्याओं की साजिश रचने के आरोप में 2022 में एजीटीएफ ने शेरा को गिरफ्तार किया था और वह जमानत पर था.

तीन अन्य आरोपियों की पहचान तरनतारन के पट्टी निवासी गुरप्रीत सिंह, रणजीत सिंह उर्फ सोनू और जगजीत सिंह उर्फ जशन के रूप में की गई है.

Advertisement

पुलिस ने बताया कि बुच्ची एक समय मृतक खालिस्तान अलगाववादी हरदीप सिंह निज्जर के संपर्क में था और वह रमनदीप बग्गा उर्फ कैनेडियन का करीबी सहयोगी भी है, जो 2016-2017 में सात लक्षित हत्याओं में मुख्य शूटर था. 

ये भी पढ़ें :

* 21 दिन, 3 राज्य, 4 चरण...सियासी हवा कितनी बदल पाएंगे केजरीवाल?
* इंदिरा गांधी के गुरु धीरेंद्र ब्रह्मचारी की पूरी दौलत सरकार के खाते में चली जाएगी? पूरा मामला समझिए
* पंजाब में भाजपा के खिलाफ किसानों के विरोध को लेकर जाखड़ ने चुनाव अधिकारी को लिखा पत्र

Advertisement
(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Elections 2024 | हरियाणा का सियासी रण: 10 हॉट सीट का पूरा समीकरण
Topics mentioned in this article