दिल्ली में इस सप्ताह में देखने को मिलेगा झुलसाने वाली गर्मी का सितम, 44 डिग्री पहुंचेगा पारा

पिछले दिनों दिल्ली में हल्के बादल, हवाओं ने मौसम को थोड़ा राहतभरा बनाया हुआ था. लेकिन इस सप्ताह लोगों को गर्मी का सितम देखने को मिलेगा.

Advertisement
Read Time: 2 mins

दिल्ली में सोमवार को अधिकतम तापमान 40.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के औसत तापमान से एक डिग्री अधिक है. हालांकि राष्ट्रीय राजधानी में रात भर धूल भरी आंधी और बारिश के बाद शनिवार को मौसम सुहावना हो गया था. जबकि सोमवार का दिन गर्म और उमस से भरा हुआ रहा. मौसम विभाग को उम्मीद है कि मंगलवार से अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी होगी और शुक्रवार तक यह 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा.

दिल्ली में शुरू होगा गर्मी का सितम

इसका सीधा मतलब ये है कि आने वाले दिनों में गर्मी का सितम देखने को मिलेगा. एक अधिकारी ने कहा, फिलहाल गर्म हवाओं का कोई अनुमान नहीं है. सोमवार को क्षेत्र में कुछ बादल छाए रहे, लेकिन दिल्ली पर ज्यादा असर नहीं देखा गया. मौसम विभाग के अधिकारी ने कहा, "मंगलवार को आसमान के साफ रहने से तापमान में बढ़ोतरी होगी. किसी पश्चिमी विक्षोभ की भविष्यवाणी नहीं की गई है, जिसका मतलब है कि अगले छह दिनों तक बारिश नहीं होगी.

इस महीने शहर में बारिश में 96% की कमी

इस महीने शहर में बारिश में 96% की कमी देखी गई है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, दिल्ली में मंगलवार को आसमान साफ रहने तथा अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 41 एवं 26 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने की संभावना है. इस सीजन में पहले ही दिल्ली का पारा 40 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच चुका है. पूर्वानुमान के अनुसार 15 से 19 मई के बीच 25 से 35 किमी प्रति घंटे की तेज़ हवाएं चलने की भी संभावना है.

ये भी पढ़ें : 14 मौतें, कई घायलः मुंबई में वे खौफनाक 3 सेकंड... बवंडर में दैत्य बनकर झपटा 250 टन का अवैध होर्डिंग

ये भी पढ़ें : गंगा स्नान, भैरव मंदिर में दर्शन... फिर 11.40 के मुहूर्त पर पीएम भरेंगे काशी से नामांकन

Featured Video Of The Day
पीएम मोदी ने किए पोहरादेवी मंदिर में दर्शन, बंजारा विरासत संग्रहालय का उद्घाटन किया
Topics mentioned in this article