तेलंगाना : पुलिस अधिकारी ने बॉस के कहने पर मिटाई खुफिया जानकारी, पूछताछ में किया खुलासा - सूत्र

सूत्रों के मुताबिक, प्रणीत राव ने IPS अधिकारी टी. प्रभाकर राव का नाम लिया है, राव तेलंगाना स्टेट इंटेलीजेंस ब्यूरो के प्रमुख थे.

Advertisement
Read Time: 2 mins

तेलंगाना के पूर्व वरिष्ठ अधिकारी प्रणीत राव को मंगलवार देर रात तक गिरफ्तार कर लिया गया है. दरअसल, राव पर आरोप है कि उन्होंने स्टेट इंटेलीजेंस के कई सबूतों को मिटाया है. फिलहाल राव 14 दिन के लिए पुलिस हिरासत में हैं. सूत्रों के अनुसार, पूछताछ के दौरान प्रणीत राव ने अधिकारियों को बताया कि अपने पूर्व बॉस के आदेश पर उन्होंने 50 हार्ड ड्राईव को नष्ट कर दिया था. राव ने अधिकारियों को बताया कि राज्य विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के एक दिन बाद ही (पिछले साल 4 दिसंबर को) हार्ड ड्राइव को नष्ट कर दी थी.

Advertisement

सूत्रों के मुताबिक, प्रणीत राव ने IPS अधिकारी टी. प्रभाकर राव का नाम लिया है, राव तेलंगाना स्टेट इंटेलीजेंस ब्यूरो के प्रमुख थे.

स्टेट इंटेलीजेंस ब्यूरो के पूर्व पुलिस उपाधीक्षक राव को उनके एक वरिष्ठ अधिकारी डी रमेश की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया है. पुलिस अधिकारी डी रमेश ने बताया कि इलेक्ट्रॉनिक और कई अहम दस्तावेज के गायब होने के बाद उन्होंने शिकायत दर्ज करवाई.

Advertisement

सूत्रों के अनुसार, राव ने कथित तौर पर राज्य में विपक्षी पार्टियों के नेताओं समेत करीब 50 अहम लोगों के फोन को अवैध रूप से टैप भी किया था. उस समय राज्य में BRS की सरकार थी. बीआरएस के कुछ करीबी लोगों के परिवार के सदस्यों की भी कथित तौर जासूसी हुई थी.

Advertisement

साथ ही सूत्रों ने बताया कि इंटेलीजेंस ब्यूरो का "वामपंथी उग्रवाद" पर नजर रखा रहा था, लेकिन राव की टीम कथित तौर पर राजनीतिक खुफिया जानकारी और विपक्षी नेताओं के ट्रांजेक्शेन की जानकारी इकट्ठा कर रही थी.

Advertisement

पूर्व वरिष्ठ अधिकारी पर चुनाव नतीजों के एक दिन बाद न केवल 10 लाख कॉल रिकॉर्ड मिटाने का आरोप है, बल्कि सीसीटीवी कैमरे बंद करने और हार्ड ड्राइव नष्ट उनकी जगह नई लगाने का आरोप भी है. 

Advertisement

पुलिस अधिकारी डी रमेश की शिकायत की रिपोर्ट के अनुसार, राव के पास दो कमरे थे और वे 17 सिस्टम को ऑपरेट करते थे. उनके पास इंटरनेट कनेक्शन के साथ एक स्पेशल लीज लाइन भी थी.

Featured Video Of The Day
Himachal में Bharmour के एक गांव का मामला, प्रशासन ने नहीं सुनी तो गांववालों ने ख़ुद बनाई Road