84,000 रुपए की घूस ली, रंगे हाथों पकड़ी गई तो सुबक-सुबक कर रोने लगी तेलंगाना की अधिकारी

एसीबी का कहना है कि एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के जगा ज्योति (Telangana Bribe Case) ने फायदा लेने के मकसद से अपने काम में बेइमानी की और घूस ली. उसे गिरफ्तार कर लिया गया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
हैदराबाद में रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ी गई अधिकारी.
नई दिल्ली:

हैदराबाद की एक अधिकारी को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा (Hyderabad Bribe) गया, जिसके बाद वह कैमरे पर ही रो पड़ी. तेलंगाना के जनजातीय कल्याण इंजीनियरिंग विभाग से जुड़ी एक एग्जीक्यूटिव इंजीनियर को सोमवार को 84,000 की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया, ये जानकारी पुलिस की तरफ से दी गई. 

ये भी पढ़ें-चंडीगढ़ मेयर चुनाव: सुप्रीम कोर्ट आज करेगा बैलेट पेपर्स और वोटिंग प्रक्रिया के वीडियो की जांच

रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ी गई अधिकारी

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) के मुताबिक, अधिकारी की गिरफ्तारी एक व्यक्ति के शिकायत दर्ज कराने के बाद हुई. शिकायतकर्ता ने एग्जीक्यूटिव इंजीनियर, के जगा ज्योति पर आधिकारिक लाभ के बदले रिश्वत मांगने का आरोप लगाया था. एसीबी ने तुरंत कार्रवाई करते हुए अधिकारी को पैसे लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया. घूस लेते रंगे हाथों पकड़े जाने के बाद के जगा ज्योति का रोने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

ऐसे पकड़ी गई घूसखोर इंजीनियर

के जगा ज्योति का फिनोलफथेलिन टेस्ट कराया गया, जिसमें उनके सीधे हाथ की उंगलियों का टेस्ट पॉजिटिव आया. जब फिनोलफथेलिन, कैमिकल कंपाउंड,  टूट जाता है, तो यह गुलाबी हो जाता है. इसे रिश्वत लेने वालों को पकड़ने के लिए इस्तेमाल किया जाता है. जब कोई चिह्नित बिल या दस्तावेज़ संभालता है, तो घोल के निशान उसके हाथों पर चिपक जाते हैं, और माइल्ड बेस के संपर्क में आने पर गुलाबी रंग दिखाई देने लगता है. 

रिश्वत में लिए 84 हजार रुपए

एसीबी का कहना है कि एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के जगा ज्योति ने फायदा लेने के मकसद से अपने काम में बेइमानी की और घूस ली. महिला अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके पास से रिश्वत के तौर पर लिए गए 84 हजार रुपए बरामद कर लिए गए हैं. वह फिलहाल पुलिस हिरासत में है, उसे अब हैदराबाद की एक अदालत में पेश किया जाएगा. 

Advertisement


ये भी पढ़ें-किसानों को शंभू बॉर्डर पर कैसे रोका गया? 'दिल्ली कूच' से पहले रणनीति बनाने में जुटी दिल्ली पुलिस

Featured Video Of The Day
Hindenburg Conspiracy China Connection: महेश जेठमलानी की पोस्ट और SEBI से खुली Adani के खिलाफ साज़िश