तेलंगाना में शख्स ने पत्नी को व्हाट्सएप पर दिया तीन तलाक, पुलिस ने किया गिरफ्तार

तेलंगाना में एक शख्‍स का अपनी पत्‍नी को व्‍हाट्सएप पर तलाक देना महंगा पड़ गया है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
अब्‍दुल ने जैस्‍मीन को व्हाट्सएप पर तीन बार 'तलाक' लिखा. (प्रतीकात्‍मक)
आदिलाबाद (तेलंगाना):

व्हाट्सएप मैसेज के जरिए अपनी पत्‍नी को प्रतिबंधित तुरंत 'ट्रिपल तलाक' (Triple Talaq) देने के आरोप में आदिलाबाद पुलिस (Adilabad Police) ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. आरोपी की पहचान अब्दुल अतीक के रूप में हुई है . पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. आदिलाबाद के महिला पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर जी श्रीनिवास के मुताबिक, अतीक ने 2017 में जैस्मीन नाम की लड़की से शादी की थी. 

पुलिस ने बताया, "उनकी दो बेटियां हैं. दो साल से पति-पत्नी के बीच झगड़े हो रहे थे. साल 2013 में पत्नी जैस्मीन ने अपने पति अब्दुल अतीक के खिलाफ उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया था. फिर वह अदालत गई और भरण-पोषण के लिए पैसे की मांग की. अदालत ने फैसला सुनाया जिसमें पति को पत्नी को हर महीने 7,200 रुपये देने के लिए कहा गया, हालांकि अब्दुल अतीक ने जैस्मीन से कहा कि वह उसे कोई पैसा नहीं देगा.'

Advertisement

इसके बाद जैस्मीन ने फिर अदालत का दरवाजा खटखटाया, जिसके बाद अदालत ने अतीक को पेश होने के लिए समन जारी किया. 

दंडनीय अपराध है इस तरह से तलाक देना 

पुलिस ने कहा, "फिर उसने जैस्‍मीन को व्हाट्सएप पर तीन बार 'तलाक' लिखा. हमने कल अब्दुल अतीक के खिलाफ मामला दर्ज किया और हम आज उसे रिमांड पर लेने जा रहे हैं."

मुस्लिम महिला (विवाह पर अधिकारों का संरक्षण) अधिनियम 2019 को संसद ने जुलाई 2019 में पारित किया था. अधिनियम  के अनुसार, मुसलमानों में 'तीन तलाक' के माध्यम से तुरंत तलाक देने की प्रथा दंडनीय अपराध है.  

तीन साल की जेल की सजा का है प्रावधान 

ट्रिपल तलाक (तुरंत तलाक) और तलाक-ए-मुगल्लाजा (अपरिवर्तनीय तलाक) अब तलाक के प्रतिबंधित साधन हैं, जो पहले देश में मुसलमानों के लिए उपलब्ध थे. 

Advertisement

इसमें पति के लिए तीन साल तक की जेल की सजा का प्रावधान किया गया है. नए कानून के तहत एक पीड़ित महिला अपने आश्रित बच्चों के लिए भरण-पोषण की हकदार है. 

ये भी पढ़ें :

* "स्थायी पति...": तीन तलाक संबंधी टिप्पणी के लिए RSS नेता के खिलाफ केस दर्ज
* बीवी ने बनवाईं आइब्रो तो आग बबूला हो गया सऊदी में बैठा शौहर, वीडियो कॉल पर दिया तीन तलाक
* हमारी सरकार ने अनुच्‍छेद 370 हटाने, GST लाने और तीन तलाक समाप्‍त करने जैसे बड़े काम किए: PM मोदी

Advertisement
Featured Video Of The Day
NEET Paper Leak Case: Latur Police की रडार पर शिक्षक, परीक्षा केंद्र में गड़बड़ी का शक
Topics mentioned in this article