"तेलंगाना भारत का अफगानिस्तान, KCR इसके तालिबान" : वायएस शर्मिला के कमेंट से विवाद

महबूबाबाद के विधायक और BRSनेता शंकर नाइक के खिलाफ कथित तौर पर अनुचित टिप्पणी करने के आरोप में तेलंगाना पुलिस ने रविवार को वाईएस शर्मिला को हिरासत में लिया गया है. 

महबूबाबाद:

वाईएसआरटीपी (YSRTP)प्रमुख वायएस शर्मिला ने तेलंगाना के मुख्‍यमंत्री के चंद्रशेखर राव (KCR)के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्‍पणी की है. शर्मिला ने रविवार को कहा कि तेलंगाना भारत का अफगानिस्तान है और केसीआर इसका तालिबान है. महबूबाबाद में मीडिया से बातचीत करते हुए शर्मिला ने कहा, "वह (तेलंगाना के सीएम KCR) तानाशाह हैं, वह निर्दयी/अत्याचारी हैं, तेलंगाना में कोई भारतीय संविधान नहीं है, केवल केसीआर का संविधान है. तेलंगाना भारत का अफगानिस्तान है और केसीआर इसके तालिबान हैं." गौरतलब है कि महबूबाबाद के विधायक और BRSनेता शंकर नाइक के खिलाफ कथित तौर पर अनुचित टिप्पणी करने के आरोप में तेलंगाना पुलिस ने रविवार को वाईएस शर्मिला को हिरासत में लिया गया है. 

महबूबाबाद में कानून और व्यवस्था की किसी भी समस्या से बचने के लिए पुलिस उन्‍हें हैदराबाद लेकर गई है. शर्मिला के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान) और एससी/एसटी पीओए अधिनियम (SC/ST POA Act)की धारा 3 (1) आर के तहत मामला दर्ज किया गया है. 

शनिवार को एक सभा को संबोधित करते हुए वायएस शर्मिला ने वादों को पूरा नहीं करने के लिए महबूबाबाद विधायक पर निशाना साधा था और कहा था, "आपने लोगों से जो वादे किए थे, उन्‍हें पूरा नहीं किया गया है. आप अपने वादे पूरे नहीं कर रहे हैं इसका मतलब है कि आप नपुंसक (castrate)हैं. " इस घटना के बाद भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) ने शर्मिला के खिलाफ जिले में धरना दिया था. प्रदर्शनकारी सड़क पर "शर्मिला वापस जाओ" के नारे लगाकर और पार्टी के होर्डिंग और फ्लेक्स जलाकर YSTRP प्रमुख के खिलाफ नाराजगी प्रदर्शित कर रहे थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-