VIDEO : जब 9 जिंदगियों के लिए सुबान खान ने दांव पर लगाई जान, हेलीकॉप्टर नहीं पहुंचा तो ले गए बुलडोजर

साहसी बचाव कार्य के बाद सुबान खान को बड़े पैमाने पर लोकप्रियता मिली है. लोग रियल लाइफ हीरो और दूसरों को बचाने के लिए अपनी जान जोखिम में डालने के उनके साहस की प्रशंसा कर रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
हैदराबाद:

तेलंगाना में इन दिनों हरियाणा के सुबान खान की चर्चा खूब हो रही है. सुबान ने आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में आए भीषण बाढ़ के बीच एक पुल पर फंसे नौ लोगों को बुलडोजर के जरिए बचाया. वो पुल के ऊपर बह रहे नदी की तेज धार के बीच बुलडोजर चलाकर गए और उस पर फंसे पूरे समूह को लेकर वापस लौटे.

दरअसल तेलंगाना के खम्मम जिले में जलस्तर बढ़ने के बाद मुन्नेरु नदी पर बने प्रकाश नगर पुल पर नौ लोग फंस गए. उन्होंने एक वीडियो रिकॉर्ड किया और राज्य सरकार से उन्हें बचाने का अनुरोध किया. राज्य सरकार ने एक हेलिकॉप्टर को काम पर लगाया, लेकिन खराब मौसम के कारण वो घटनास्थल तक नहीं पहुंच सका.

काफी देर तक कोई मदद नहीं पहुंचने पर सुबान खान ने फैसला किया कि वो अपना बुलडोजर ले जाएगा और फंसे हुए समूह को बचाएगा. हालांकि दूसरों लोगों ने उसे बाढ़ और नदी की तेज धार को लेकर आगाह भी किया और नहीं जाने की सलाह दी.

बुलडोजर पर ड्राइवर की सीट पर बैठने और पुल की तरफ रवाना होने से पहले सुबान खान ने कहा, "अगर मैं मर जाता हूं, तो ये एक जिंदगी है, लेकिन अगर मैं वापस लौटता हूं, तो नौ बचाऊंगा." और आखिरकार वो फंसे हुए सभी नौ लोगों को लेकर वापस लौटे. जैसे ही बुलडोजर वापस आया, सुबान खान और बचाए गए लोगों का जोरदार स्वागत किया गया.

वीडियो में एक आवाज, सुबान खान की बेटी की भी है, जिसमें वो कह रही है, "मैं कांप रही हूं, मेरे पापा ने जो ठाना था, वो करने में कामयाब रहे."

इस साहसी बचाव कार्य के बाद सुबान खान को बड़े पैमाने पर लोकप्रियता मिली है. लोग रियल लाइफ हीरो और दूसरों को बचाने के लिए अपनी जान जोखिम में डालने के उनके साहस की प्रशंसा कर रहे हैं.

Advertisement
उनके फ़ोन पर उनकी वीरतापूर्ण उपलब्धि की तारीफ करने वाले कॉलों की बाढ़ आ गई है. फोन करने वालों में विपक्षी नेता और पूर्व मंत्री केटी रामा राव भी शामिल हैं, जिन्हें लोग केटीआर के नाम से भी जानते हैं.

एक्स पर एक पोस्ट में बीआरएस नेता ने कहा कि उन्होंने सुबान खान को फोन पर बधाई दी है.

बीआरएस नेता ने सुबान खान को दी बधाई
केटीआर ने कहा, "सुबान खान को अभी फोन कर बधाई दी है. ये सिर्फ बहुत हिम्मत की बात नहीं है, एक सच्चा हीरो बनने के लिए आपको दिल की जरूरत है. मेरे भाई सुबान खान ने इन नौ लोगों की मदद करके कई परिवारों को जीवन भर के दर्द से बचाया है."

उन्होंने कहा, "जब सरकार खुद सोच रही थी कि उन्हें बचाव के लिए हेलीकॉप्टर मिलना चाहिए या नहीं, तो आपने उन खतरों के बीच उन सभी लोगों को बचाया. आपके बड़े दिल और अद्भुत धैर्य को सलाम! वापस आने पर आपसे जरूर मिलूंगा. मेरे दिल की गहराइयों से आपको धन्यवाद."

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024: झज्जर से चुनावी दंगल में देखिए हर दल ठोक रहा जीत का दावा
Topics mentioned in this article