VIDEO: भीड़ का समुद्र, बेहोश लड़की और फरिश्ता बनकर पहुंचा ये सिपाही, मुंबई पुलिस ने कहा- 'रियल मैन ऑफ द मैच'

मरीन ड्राइव से शुक्रवार सुबह जो तस्वीरें सामने आई थी वो बेहद डरावनी थी. ये तो गनीमत रही थी कि इतनी भीड़ के बावजूद भी किसी तरह की भगदड़ नहीं मची.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

टी-20 विश्व कप (T-20 World Cup) जीतकर भारत लौटी क्रिकेट टीम का भव्य स्वागत करने के लिए मुंबई के प्रतिष्ठित मरीन ड्राइव पर भारी भीड़ उमड़ी. खिलाड़ियों को एक झलक देखने के लिए लोग परेशान थे. कानून व्यवस्था और लोगों को कंट्रोल करने में प्रशासन को काफी मुश्किल का सामना करना पड़ा.  जीत के जश्न और अपने आदर्श की एक झलक पाने तक तो सब कुछ ठीक है, लेकिन शुक्रवार सुबह मरीन ड्राइव से जो तस्वीरे सामने आ रही हैं वो गुरुवार शाम विक्ट्री लैप के दौरान एक बड़े हादसे के टलने का भी इशारा कर रही हैं. हालांकि इस भीड़ को कंट्रोल करने के लिए मुंबई पुलिस की प्रशंसा भी हो रही है. मुबई पुलिस के एक सिपाही का एक वीडियो सामने आया है जिसमें उसने भीड़ में बेहोश हो रही लड़की की जान बचायी है. 

मुंबई पुलिस की तरफ से इसे लेकर इंस्टाग्राम पर लिखा गया है कि #विक्ट्रीपरेड के दौरान पिंजारी हमारे असली 'मैन ऑफ द मैच' थे. उन्होंने अपनी जिम्मेदारी को निभाया है. बेहोश हो रही महिला की उन्होंने सहायता की. 

Advertisement

कई लोगों की बिगड़ गयी थी तबीयत
खबर आ रही है कि गुरुवार शाम को जब टीम इंडिया को देखने के लिए फैंस का हुजुम मरीन ड्राइव पर उमड़ा था उस दौरान ज्यादा भीड़ होने के कारण कुछ लोगों की तबीयत भी बिगड़ी है. सोशल मीडिया पर कुछ ऐसे वीडियो भी वायरल हो रहे हैं जिसमे भीड़ के बीच में फैंस की तबीयत बिगड़ी दिख रही रही है. हालांकि मुंबई पुलिस की सूझबूझ के कारण कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ. 

Advertisement

भगदड़ की थी नौबत
मरीन ड्राइव से शुक्रवार सुबह जो तस्वीरें सामने आई थी वो बेहद डरावनी थी. ये तो गनीमत रही थी कि इतनी भीड़ के बावजूद भी किसी तरह की भगदड़ नहीं मची और कोई अप्रिय घटना नहीं घटी. लेकिन अगर जरा सी भी चूक होती तो समझिए क्या कुछ हो सकता था. ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि अपनी टीम के लिए सपोर्ट दिखाना कहीं से भी गलत नहीं है लेकिन इस दौरान अगर किसी तबीयत बिगड़ी तो उसका भी ख्याल रखना हम सबकी ही जिम्मेदारी है. ऐसा ना हो कि आपके जोश की वजह किसी की जान पर बन जाए. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024 Exit Poll के नतीजे देख क्या बोले Haryana CM और Bhupendra Singh Hooda?
Topics mentioned in this article