टी20 वर्ल्ड कप सट्टेबाजी : मध्य प्रदेश में बड़े रैकेट का भंडाफोड़, डॉलर, पाउंड और दिरहम में होता था सौदा

पुलिस अधिकारी ने बताया कि बड़े पैमाने पर सट्टेबाजी को देखते हुए इसके बारे में इनकम टैक्स विभाग, प्रवर्तन निदेशालय (ED) सहित अन्य एजेंसियों को सूचित किया जाएगा.

Advertisement
Read Time: 2 mins
भोपाल:

T20 World Cup betting: मध्य प्रदेश के उज्जैन (Ujjain) में पुलिस ने टी20 क्रिकेट वर्ल्ड कप पर सट्टेबाजी करने वाले रैकेट का भंडाफोड़ किया है. इस रैकेट के पास से सट्टे की 15 करोड़ रुपये की रकम जब्त की गई है. पुलिस ने बताया कि इस रकम में सात देशों की डॉलर, दिरहम और पाउंड जैसी मुद्राएं भी शामिल हैं. 

इस मामले में मुख्य आरोपी की पहचान पीयूष चोपड़ा के रूप में हुई है. वह पुलिस को चकमा देकर फरार होने में कामयाब हो गया. पंजाब, राजस्थान और मध्य प्रदेश से सट्टेबाजी करने वाले नौ अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

उज्जैन के पुलिस महानिरीक्षक (IG) संतोष कुमार सिंह ने कहा, "यह रैकेट नीलगंगा पुलिस स्टेशन क्षेत्र के तहत ड्रीम्स कॉलोनी में चोपड़ा के निवास से संचालित किया जाता था. पुलिस ने गुरुवार को रात में बांग्लादेश और नीदरलैंड के बीच टी-20 वर्ल्ड क्रिकेट मैच के दौरान इस स्थान पर छापा मारा.'' 

उन्होंने कहा कि, ''छापे के बाद गिरफ्तारियां हुईं और 14.58 करोड़ रुपये नकद, बड़ी मात्रा में विदेशी मुद्रा और विभिन्न इलेक्ट्रॉनिक गैजेट बरामद किए गए.''

पकड़े गए आरोपी मध्य प्रदेश, पंजाब और राजस्थान के
पुलिस ने जिन नौ आरोपियों को गिरफ्तार किया है उनकी पहचान पंजाब के लुधियाना निवासी जसप्रीत सिंह (30), गुरप्रीत सिंह (36), सतप्रीत सिंह (34), चेतन नेगी (37), मध्य प्रदेश के नीमच निवासी रोहित सिंह (26), मयूर जैन (30), आकाश मसीही (26), गौरव जैन (26) और राजस्थान के निम्बाहेड़ा निवासी हरीश तेली (36) के रूप में हुई है.

पुलिस ने फरार आरोपियों को पकड़ने में मदद के लिए सभी राज्यों की पुलिस को सूचना भेज दी है. पुलिस अधिकारी ने कहा कि बड़े रैकेट को देखते हुए राज्य पुलिस इनकम टैक्स विभाग, प्रवर्तन निदेशालय (ED) और अन्य एजेंसियों को इसके बारे में सूचित करेगी.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Naraina Car Showroom Firing: पुलिस ने की तीनों शूटरों की पहचान, तीनों हिमांशु भाऊ गैंग से जुड़े