जगन्नाथ मंदिर में अतिक्रमण के खिलाफ दायर की गई थी याचिका, सुनवाई को राज़ी हुआ सुप्रीम कोर्ट

याचिकाकर्ता के वकील ने जगन्नाथ मंदिर में अतिक्रमण के मामले में सुप्रीम कोर्ट से जल्द सुनवाई की मांग की थी. उन्होंने अदालत को बताया कि वहां पर कोई अनुमति नहीं है लेकिन अतिक्रमण और निर्माण जारी है. अब इस मामले पर कोर्ट में मंगलवार को सुनवाई होगी.

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

ओडिशा के पुरी के जगन्नाथ मंदिर के पास चल रहे अतिक्रमण हटाने के अभियान के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट राजी हो गया है. अब इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार के दिन सुनवाई होगी. दरअसल याचिकाकर्ता के वकील ने जगन्नाथ मंदिर में अतिक्रमण के मामले में सुप्रीम कोर्ट से जल्द सुनवाई की मांग की थी. उन्होंने अदालत को बताया कि वहां पर कोई अनुमति नहीं है लेकिन अतिक्रमण और निर्माण जारी है. 

जस्टिस बी आर गवई की बेंच ने पूछा कि क्या इस मामले में हाईकोर्ट में अर्जी दाखिल की है ? जिसके जवाब में याचिकाकर्ता ने कहा कि हां लेकिन उनकी बात नहीं सुनी गई. इसलिए सुप्रीम कोर्ट मंगलवार को ही मामले की सुनवाई करे. अदालत ने कहा कि अर्जी की कॉपी केस के एमिकस और राज्य के वकीलों को दी जाए. अब इस मसले पर अदालत मंगलवार को मामले की सुनवाई करेगी.

पुरी के इस मंदिर में भगवान जगन्नाथ, उनके भाई बालभद्र और बहन सुभद्रा की लकड़ी की मूर्तियां हैं. दावा किया जाता है कि लकड़ी की मूर्तियों वाला ये देश का अनोखा मंदिर है. मंदिर से जुड़ी एक मान्यता ये है कि जब भगवान कृष्ण ने अपनी देह का त्याग किया और उनका अंतिम संस्कार किया गया तो शरीर के एक हिस्से को छोड़कर उनकी पूरी देह पंचतत्व में विलीन हो गई. 

ये भी पढ़ें: सिद्धू मूसेवाला के कत्ल में रशियन हथियार के इस्तेमाल का शक, घटनास्थल पर मिलीं AN 94 Assault Rifle की गोलियां

ये भी पढ़ें: कोरोनावायरस अपडेट : भारत में नए COVID-19 केसों में 4.3 फीसदी कमी, पिछले 24 घंटे में 2,706 मामले

VIDEO: मूसेवाला मर्डर : फायरिंग से सड़क पर बिखरे पड़े थे शीशे, दीवारों में हुए छेद; मुकेश सिंह की रिपोर्ट

Advertisement
Featured Video Of The Day
Arvind Kejriwal Resignation: कल इस्तीफा देंगे Kejriwal, सुबह विधायक दल की बैठक में लगेगी नए CM पर मुहर