"पांच हाईकोर्ट में नियुक्त हों स्थायी चीफ जस्टिस": सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम की सिफारिश

सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के जज जस्टिस शील नागू को पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट और ओडिशा हाईकोर्ट के जज जस्टिस बीआर सारंगी को झारखंड हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस (SC Collegium On Permanent HC Chief Justice) नियुक्त करने की सिफारिश केंद्र सरकार से की है. 

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने पांच हाईकोर्ट में स्थायी चीफ जस्टिस नियुक्त (SC Collegium On Permanent HC Chief Justice) करने की सिफारिश की है. इनमें राजस्थान, इलाहाबाद, गोहाटी, झारखंड और पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट शामिल हैं. राजस्थान हाईकोर्ट के तीन जजों के नाम शामिल हैं. राजस्थान हाईकोर्ट में वरिष्ठतम जज जस्टिस मणिंद्र मोहन श्रीवास्तव को चीफ जस्टिस नियुक्त करने की भी सिफारिश की गई है. वहीं राजस्थान हाईकोर्ट के जज जस्टिस अरुण भंसाली को इलाहाबाद हाईकोर्ट और जस्टिस विजय विश्नोई को गोहाटी हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस नियुक्त करने की सिफारिश की गई है. 

ये भी पढे़ं-मोदी के दौरे से पहले अयोध्या में तैयारियां जोर-शोर पर, शहर को फूलों से सजाया गया

 सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के जज जस्टिस शील नागू को पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट और ओडिशा हाईकोर्ट के जज जस्टिस बीआर सारंगी को झारखंड हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस नियुक्त करने की सिफारिश केंद्र सरकार से की है. 
ये भी पढ़ें-असम के CM हिमंता बिस्वा सरमा ने गीता श्लोक के गलत अनुवाद के लिए मांगी माफी

Featured Video Of The Day
Pager-Walkie-talkie Blast in Lebanon: लेबनान में कैसे फटे पेजर और वॉकी टॉकी देखिये Live Demo!