सुपरटेक के मालिक आरके अरोड़ा मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार, ED कल कोर्ट में करेगी पेश

सुपरटेक ऑफ कंपनीज और उसके डायरेक्टर्स के खिलाफ पहले से दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के अलग-अलग थानों में खरीददारों के साथ धोखाधड़ी के मामले दर्ज थे. ईडी ने मंगलवार को आरके अरोड़ा से पूछताछ की थी. पूछताछ में जब ईडी संतुष्ट नहीं हुई, तो करीब 7:30 बजे उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

Advertisement
Read Time: 15 mins
आरके अरोड़ा के खिलाफ 20 से ज्यादा एफआईआर दर्ज की गई हैं.
नई दिल्ली:

नोएडा की सबसे बड़ी रियल एस्टेट कंपनी सुपरटेक (Supertech)की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने सुपरटेक के मालिक आरके अरोड़ा (Supertech Promotor RK Arora) को मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering Case) के आरोप में पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया है. NDTV को सूत्रों ने इसकी जानकारी दी. सूत्रों ने कहा कि खरीददारों की ओर से की गई शिकायतों के आधार पर दिल्ली, उत्तर प्रदेश और हरियाणा सहित कई राज्यों में आरके अरोड़ा के खिलाफ 20 से ज्यादा एफआईआर दर्ज की गई हैं. 

Advertisement

खरीददारों ने आरोप लगाया था कि सुपरटेक कंपनी और उसके डायरेक्टर अपनी रियल एस्टेट प्रोजेक्ट में बुक किए गए फ्लैटों के बदले संभावित खरीददारों से एडवांस के तौर पर रुपये लेकर उन्हें धोखा देने के आपराधिक साजिश में शामिल थे. ईडी ने कहा था कि एफआईआर में आरोप लगाया गया है कि सुपरटेक कंपनी ने आम जनता से धोखाधड़ी की है. ईडी ने मंगलवार को आरके अरोड़ा से पूछताछ की थी. पूछताछ में जब ईडी संतुष्ट नहीं हुई, तो करीब 7:30 बजे उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. ईडी के मुताबिक, वो जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे. बुधवार को उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा.

आरके अरोड़ा बिल्डरों के संगठन नेरेडको के चैयरमेन भी थे. ईडी ने आरोप लगाया कि जांच से पता चला कि सुपरटेक लिमिटेड और इस ग्रुप की कंपनियों ने घर खरीदारों से पैसा इकट्ठा किया और प्रोजेक्ट/फ्लैटों के लिए बैंकों/वित्तीय संस्थानों से टर्म लोन हासिल किया. लेकिन लोगों के पैसों का इस्तेमाल ग्रुप की दूसरी कंपनियों के नाम पर जमीन खरीदने के लिए इस्तेमाल किया गया. बाद में उन जमीनों को फिर से कर्ज लेने के लिए अस्थायी रूप में गिरवी रखा गया था.

Advertisement

प्रवर्तन निदेशालय ने कहा था कि अप्रैल में सुपरटेक और उसके निदेशकों की 40 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति मनी लॉन्ड्रिंग  कानून के तहत कुर्क की गई थी.

Advertisement

ये भी पढ़ें:-

नोएडा : सवारी बनकर बैठे बदमाशों ने ड्राइवर की आंखों में मिर्च झोंक कार लूटी

नोएडा : जगुआर कार की टक्कर से युवती की मौत मामले में नया मोड़, हत्‍या की धारा जोड़ी गई

Featured Video Of The Day
Sam Pitroda की Congress में वापसी पर Anurag ने Rahul पर जमकर साधा निशाना