कोर्ट के सामने हुई सुकेश और जैकलीन की पेशी, अभिनेत्री ने मांगी विदेश जाने की अनुमति

जैकलीन फर्नांडीज ने 23 दिसंबर से 5 जनवरी तक विदेश जाने की अनुमति मांगी है. इस एप्लिकेशन पर कोर्ट ने 22 दिसंबर को 12.30 बजे सुनवाई होगी.

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज और सुकेश चंद्रशेखर दोनों की पटियाला हाउस कोर्ट में पेशी हुई. ईडी के मुताबिक सुकेश ने खुद कबूला है 57 करोड़ कलेक्ट किए हैं. सुकेश से मोबाइल और कुछ सामान जब्त किया गया है. सुकेश चंद्रशेखर की मुलाकात दीपक रामनानी से यूनिटेक के प्रमोटर संजय चंद्र के जरिए हुई. अदिति सिंह से सुकेश ने दीपक रामनानी के जरिए लिए 57 करोड़ लिए. शिवेंद्र मोहन सिंह और मलविंदर से भी उसकी मुलाकात हुई. सुकेश ने बताया कि इस अमाउंट से जेल अथॉरिटी को गिफ्ट भेजे गए. बिचौलिए मोहनराज के लिए गाड़ी खरीदी गई. जिसमें Lamborgini जैसी 26 लग्जरी गाडियां खरीदी गई. डीजी तिहाड़ संदीप गोयल को 5 करोड़ दिए गए. बी मोहनराज को रियल स्टेट में निवेश के लिए 9 करोड़ दिए. कोर्ट ने दोनों पक्षों से लिखित दलीलें जमा करने को कहा है.

सुकेश चंद्रशेखर और जैकलीन के वकीलों की मांग पर कोर्ट ने ईडी को उन आरोपों पर शॉर्ट नॉट्स देने के कहा है, जिनके सबूत मौजूद हैं. इस मामले में एक अन्य आरोपी पिंकी ईरानी के मोबाइल फोन की फॉरेंसिंक रिपोर्ट अभी तक ना जमा होने का मामला कोर्ट के समक्ष उठाया गया. साथ ही वाइस सैंपल की रिपोर्ट का भी इंतजार है.  कोर्ट ने GFSU, गुजरात से रिपोर्ट लेकर अगली सुनवाई से पहले जमा कराने को कहा.  ईडी ने रूल 4(२) के तहत अटैच की गई प्रॉपर्टी को अपने कब्जे में लेने की मांग वाली अप्लिकेशन मूव की और कहा ये सारी कार हैं और प्रोसीड्स ऑफ क्राइम का हिस्सा हैं.  इन सभी 26 लग्जरी गाड़ियों को ईडी को सौंपने का आदेश कोर्ट ने दिया है.

जैकलीन फर्नांडीज ने 23 दिसंबर से 5 जनवरी तक विदेश जाने की अनुमति मांगी है. इस एप्लिकेशन पर कोर्ट ने 22 दिसंबर को 12.30 बजे सुनवाई होगी. वहीं सुकेश चंद्रशेखर ने पटियाला हाउस कोर्ट में पेशी के बाद कहा मैंने आम आदमी पार्टी को 60 करोड़ दिए है. अगली सुनवाई 6 जनवरी को होगी.

Advertisement
Featured Video Of The Day
MUDA Scam: Karnataka CM Siddaramaiah और वित्त मंत्री Nirmala Sitharaman के खिलाफ FIR की ये है वजह
Topics mentioned in this article