"किसी को भूकंप का झटका महसूस हुआ क्या": Eearthquake को लेकर ट्विटर पर लोग पूछ रहे सवाल

Earthquake in Delhi NCR: भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान के हिंदूकुश में बताया जा रहा है. भूकंप के झटके दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, जम्मू-कश्मीर समेत कई जगहों पर महसूस किए गए हैं. ये झटके इतने तेज थे कि लोग अपने घरों से बाहर निकल आए.

नई दिल्ली:

दिल्ली-NCR में मंगलवार रात को भूकंप के झटके महसूस किए गए. रात करीब सवा 10 बजे कई सेकेंड्स तक ये झटके महसूस किए गए. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.6 रही. भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान के हिंदूकुश में बताया जा रहा है. भूकंप के झटके दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, जम्मू-कश्मीर समेत कई जगहों पर महसूस किए गए हैं. ये झटके इतने तेज थे कि लोग अपने घरों से बाहर निकल आए.

भूकंप को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों के रिएक्शन भी आ रहे हैं. लोग ट्विटर पर फोटोज और वीडियो शेयर कर रहे हैं. वो जानना चाहते रहे हैं क्या किसी और ने भी भूकंप के झटके महसूस किए हैं? देखिए ऐसे ही कुछ ट्वीट्स...
  
 

भारत के अलावा, अफगानिस्तान, पाकिस्तान, कजाकिस्तान और चीन में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए. सीस्मोलॉजी विभाग के मुताबिक भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान से 90 किमी दूर कालाफगन में था.

एक दिन पहले हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. लोग घरों से बाहर की ओर दौड़े. हालांकि, भूकंप में अभी तक जानमाल के नुकसान की खबर नहीं आई है.

गाजियाबाद में स्थानीय लोगों ने अपना अनुभव साझा करते हुए कहा, 'पहले हमे एक झटका महसूस हुआ, ऐसा लगा कोई बेड को खींच रहा है, इसके बाद लगातार दो तीन बार ऐसा महसूस हुआ. घर के पंखे, झूमर, पानी की बॉटल हिलने लगी. भूकंप के झटके 10 सेकेंड से अधिक समय तक महसूस हुए.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दूसरे निवासी ने कहा, 'भूकंप के झटके इतने तेज थे कि लोग सहम गए.' एक निवासी ने बताया कि मैंने अपने जीवन में इतना तेज भूकंप का झटका कभी महसूस नहीं किया.