महाराष्ट्र के भिवंडी में गणेश विसर्जन के दौरान पत्थरबाजी, पुलिस ने कई लोगों को किया गिरफ्तार

भिवंडी में पथराव के बाद लोगों ने मूर्ति तोड़ने को लेकर हंगामा कर दिया. युवक को भीड़ ने पकड़ लिया और उसकी पीटाई कर दी. पुलिस ने मामले को लेकर केस दर्ज किया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
भिवंडी:

महाराष्ट्र के भिवंडी में गणपति विसर्जन के दौरान मूर्ति पर पथराव (Stone Pelting) किया गया है. पथराव के कारण मूर्ति खंडित हुई है. मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने कई लोगों को गिरफ्तार किया है. मौके पर हंगामा देखते हुए पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया है.

ठाणे जिले के भिवंडी में गणपति विसर्जन बड़े ही धूमधाम से किया जा रहा था. हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी वंजारपट्टी नाका पर हिंदुस्तानी मस्जिद के बाहर एक मंडप बनाकर, मोहल्ला कमेटी और पुलिस बैठकर गणेश मंडल का स्वागत कर रहे थे. भक्त रात करीब 12 बजे घुघट नगर से विर्सजन के लिए मूर्ति कामवारी नदी ले जा रहे थे. गणेश मूर्ति जब वंजरपट्टी नाका से गुजर रही थी. इसी दौरान पथराव हुआ है, जिसके कारण मूर्ति खंडित हो गई.

पथराव के बाद लोगों ने मूर्ति तोड़ने को लेकर हंगामा कर दिया. युवक को भीड़ ने पकड़ लिया और उसकी पीटाई कर दी. लोगों ने कहा कि जब तक सभी पाथरबाजों को पुलिस गिरफ्तार नहीं करती, तब तक मूर्ति विर्सजन नहीं किया जाएगा.

भिवंडी में माहौल बिगड़ता देख DCP, ACP, सीनियर के साथ बड़े पैमाने पर पुलिस मौके पर पहुंच गए. पुलिस और बढ़ते भीड़ के बीच धक्का मुक्की भी हुई. बाद में पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया, जिसमे कई लोगों को चोटें आईं हैं. डीसीपी श्रीकांत परोपकारी, एडिशनल कमिश्नर ज्ञानेश्वर चव्हाण ने बताया कि कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है. मामला दर्ज करने के बाद जांच जारी है.

Featured Video Of The Day
Pakistan ने Article 370 पर Congress और National Conference का नाम लेकर दोनों पार्टियों को फंसा दिया?