स्टीलबर्ड बना दुनिया का सबसे बड़ा हेलमेट उत्पादक, 80 लाख हेलमेट बेचे

कम्पनी के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव कपूर ने एनडीटीवी को बताया कि उनकी कंपनी बच्चे, महिलाओं और पुरुषों के अलग अलग कैटेगरी के हेलमेट बनाती है, जिसकी कीमत 799 रु से लेकर 15 हजार रु तक है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

हेलमेट बनाने वाली कंपनी स्टीलबर्ड दुनिया की सबसे बड़ी हेलमेट की उत्पादक बन गई है. बीते साल इस कंपनी ने करीब 80 लाख हेलमेट भारत समेत दुनिया में बेचे. इससे स्टीलबर्ड हाई टेक कम्पनी की कमाई में जबरदस्त उछाल आया और ग्रुप का राजस्व 687 करोड़ जा पहुंचा. जनवरी 2023 से दिसंबर 2023 के दौरान कंपनी ने 7799273 हेलमेट बेचे. 

कम्पनी के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव कपूर ने एनडीटीवी को बताया कि उनकी कंपनी बच्चे, महिलाओं और पुरुषों के अलग अलग कैटेगरी के हेलमेट बनाती है, जिसकी कीमत 799 रु से लेकर 15 हजार रु तक है. रोड सेफ्टी के प्रति हम प्रतिबद्ध हैं. विश्व स्वास्थ्य संगठन के आंकड़े को कोट करते हुए कपूर ने कहा कि भारत में हर साल सड़क हादसे में 3 लाख लोगों की मौत होती है. लिहाज़ा हेलमेट पहनने की आदत अगर शामिल हो तो जान बच सकती है. 

यही नहीं, इस साल का कम्पनी का लक्ष्य 1 करोड़ हेलमेट के उत्पाद का है. आंकड़ों को गौर करें तो भारत में बाइक चलाने वाला करीब 30% राइडर ही हेलमेट लगता है और चालक के पीछे बैठने वाली सवारी महज़ 10% ही हेलमेट को सिर पर लगाए दिखती है. इसी कंपनी ने हाल ही में श्री राम हेलमेट सीरीज भी बनाई थी और बाजार में उस हेलमेट का क्रेज भी देखा गया था.

ये भी पढ़ें:- 
यूपी के बरेली में जबरदस्त बवाल, श्यामगंज बाजार में पत्थरबाजी; कई लोगों को आई चोटें

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Case: 121 लोगों की मौत के बावजूद भोले बाबा पर कोई कार्रवाई क्यों नहीं?
Topics mentioned in this article