घट रही है भारत में स्टार्टअप की विफलता, अधिक जागरूकता की जरूरत: एसटीपीआई डीजी

सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क्स ऑफ इंडिया (एसटीपीआई) के महानिदेशक अरविंद कुमार ने कहा कि देश में स्टार्टअप की विफलता की दर क्रमिक रूप से घट रही है. कुमार ने पीटीआई-भाषा को बताया कि स्टार्टअप के बारे में युवाओं में जागरूकता अभियान की बहुत आवश्यकता है. 

विज्ञापन
Read Time: 5 mins

सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क्स ऑफ इंडिया (एसटीपीआई) के महानिदेशक अरविंद कुमार ने कहा कि देश में स्टार्टअप की विफलता की दर क्रमिक रूप से घट रही है. कुमार ने पीटीआई-भाषा को बताया कि स्टार्टअप के बारे में युवाओं में जागरूकता अभियान की बहुत आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि उन्हें यह बताने की जरूरत है कि सरकार स्टार्टअप को बढ़ावा देने के लिए क्या कर रही है.

उन्होंने कहा, ''मैं कई इंजीनियरिंग कॉलेजों में जाता हूं. वे स्टार्टअप के बारे में कुछ नहीं जानते. वे एसटीपीआई के बारे में कुछ नहीं जानते. वे इस बारे में कुछ नहीं जानते कि सरकार क्या कर रही है.'' वह शनिवार को आईटी उद्योग के हितधारकों द्वारा आयोजित 'फ्यूचर टेक लीडरशिप फोरम गोवा 2023' को संबोधित करने के लिए गोवा में थे.

कुमार ने कहा कि 12वीं कक्षा में छात्रों के लिए उद्यमिता पर एक विषय होना चाहिए, जहां उन्हें उत्पाद चक्र के बारे में समझाया जाए. उन्होंने कहा कि एसटीपीआई के निदेशक विभिन्न कॉलेजों में जा रहे हैं और स्टार्टअप के बारे में युवाओं को बता रहे हैं.

यह भी पढ़ें
दिल्ली-NCR में तेज बूंदाबांदी से मौसम हुआ सुहाना, देश के इन हिस्सों में झमाझम बारिश के आसार
CBI और ED निष्पक्ष काम कर रही, जांच किए जा रहे अधिकतर मामले UPA शासन में दर्ज हुए : शाह

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)