सोनिया गांधी मेडिकल जांच के लिए जाएंगी विदेश, प्रियंका और राहुल भी साथ होंगे

सोनिया गांधी हाल ही में कोरोना वायरस से संक्रमित हो गई थीं. चिकित्सा जांच के लिये उनका विदेश दौरा ऐसे समय हो रहा है जब कांग्रेस 'भारत जोड़ो' यात्रा और पार्टी अध्यक्ष पद के लिए चुनाव की तैयारी कर रही है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी चिकित्सा जांच के लिए जल्दी ही विदेश जाएंगी और प्रियंका गांधी वाद्रा तथा राहुल गांधी भी उनके साथ होंगे. कांग्रेस सांसद और महासचिव (संचार), जयराम रमेश ने एक बयान जारी कर ये जानकारी दी. हालांकि उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि सोनिया कब विदेश जाएंगी. रमेश ने यह भी कहा कि राहुल गांधी चार सितंबर को रामलीला मैदान में कांग्रेस की 'महंगाई पर हल्ला बोल'' रैली में मौजूद रहेंगे. उन्होंने एक बयान में कहा, 'कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी चिकित्सा जांच के लिये विदेश जाएंगी. वह अपनी बीमार मां को भी देखने जाएंगी और फिर स्वदेश लौटेंगी.'

उन्होंने बताया, 'राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी कांग्रेस अध्यक्ष के साथ होंगे. राहुल गांधी चार सितंबर को कांग्रेस की रैली को संबोधित करेंगे.' सोनिया गांधी हाल ही में कोरोना वायरस से संक्रमित हो गई थीं. चिकित्सा जांच के लिये उनका विदेश दौरा ऐसे समय हो रहा है जब कांग्रेस 'भारत जोड़ो' यात्रा और पार्टी अध्यक्ष पद के लिए चुनाव की तैयारी कर रही है.

सितंबर से शुरू होगी यात्रा

दरअसल कांग्रेस ‘भारत जोड़ो' यात्रा 7 सितंबर से शुरू करने वाली है. कांग्रेस की यह यात्रा तमिलनाडु के कन्याकुमारी से आरंभ होगी, जो 3500 किलोमीटर की दूरी तय करते हुए कश्मीर में समाप्त होगी. कांग्रेस का कहना है कि इस यात्रा में सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि और समान विचारधारा के लोग शामिल हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें-  CBI की निष्पक्षता पर सवाल उठाकर फंसे दिलीप घोष, जेपी नड्डा ने पूछा- क्यों की ऐसी टिप्पणी 

दिग्विजय सिंह ने कल संवाददाताओं से कहा, ‘‘इस देश में नफरत का माहौल बना हुआ है, व्यवस्था भारतीय संविधान के विपरीत काम कर रही है, महंगाई-बेरोजगारी बढ़ती जा रही है, आर्थिक-सामाजिक दूरियां बढ़ती जा रही हैं, धार्मिक उन्माद फैलाया जा रहा है, नफरत फैलाई जा रही है, एक-दूसरे की आस्था पर प्रश्नचिन्ह लगाया जा रहा है; ऐसे माहौल में भारत जोड़ो यात्रा देश के लिए आवश्यक है.'' इसमें 100 पदयात्री होंगे, जो शुरू से आखिर तक चलेंगे. राहुल गांधी देश के बड़े नेता हैं और यात्रा में ‘भारत यात्री' होंगे.''

VIDEO: अरविंद केजरीवाल ने गुजरात में किया निजी क्षेत्र में आरक्षण का वादा

Advertisement
Featured Video Of The Day
Anti Naxal Operation: Narayanpur-Dantewada Border पर नक्सलियों का सफाया, शाह-साय के बीच हुई ये बात
Topics mentioned in this article