VIDEO: राहुल गांधी से मिलने श्रीनगर पहुंचीं सोनिया गांधी, निगीन झील में की बोटिंग

कांग्रेस नेता ने कहा, “ये पूरी तरह से व्यक्तिगत और पारिवारिक दौरा है. किसी भी पार्टी के नेता के साथ कोई राजनीतिक बैठक नहीं होगी.”

Advertisement
Read Time: 15 mins
सोनिया गांधी ने श्रीनगर के निगीन झील (Nigeen Lake) में बोट राइड का लुत्फ उठाया.
श्रीनगर:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) तीन दिन के निजी दौरे पर शुक्रवार 25 अगस्त को श्रीनगर (Rahul Gandhi in Srinagar) पहुंचे. बेटे से मिलने के लिए सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) भी श्रीनगर पहुंची हैं. समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी श्रीनगर पहुंचीं और उन्होंने निगीन झील (Nigeen Lake) में बोट राइड भी किया. इसके बाद सोनिया गांधी और राहुल गांधी की मुलाकात हुई. 

समाचार एजेंसी PTI के मुताबिक, कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, “राहुल गांधी अपने एक सप्ताह के लद्दाख दौरे के बाद शुक्रवार शाम को श्रीनगर पहुंचे. वो शनिवार को अपनी मां से मिलें." उन्होंने ये भी बताया कि राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी वाड्रा की अपने पति रॉबर्ड वाड्रा के साथ आने की संभावना है. राहुल गांधी निगीन झील में एक हाउसबोट में ठहरे हैं. 

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता ने कहा कि गांधी परिवार की इस होटल से पुरानी यादें जुड़ी हैं. दो रात यहां रुकने के बाद उनके गुलमर्ग जाने की भी संभावना है. उन्होंने ये भी बताया कि इस दौरान परिवार का कोई राजनीतिक कार्यक्रम तय नहीं है.

गांधी परिवार का व्यक्तिगत दौरा
कांग्रेस नेता ने कहा, “ये पूरी तरह से व्यक्तिगत और पारिवारिक दौरा है. किसी भी पार्टी के नेता के साथ कोई राजनीतिक बैठक नहीं होगी.” 

एक सप्ताह से लद्दाख में हैं राहुल गांधी
बता दें कि राहुल पिछले एक सप्ताह से केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में हैं. 17 अगस्त को लद्दाख पहुंचे थे. जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद केंद्र शासित प्रदेश बने लद्दाख की ये उनकी पहली यात्रा थी. वह शुक्रवार सुबह कारगिल में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करने के बाद श्रीनगर पहुंचे.

Advertisement

लद्दाख में राहुल गांधी ने खूब की बाइक राइड 
राहुल गांधी ने लद्दाख में खूब बाइक राइड की. वो 22 अगस्त को लेह से बाइक चलाकर 130 किलोमीटर दूर लामायुरू पहुंचे. राहुल लद्दाख में लगभग 700 किलोमीटर बाइक चला चुके हैं. कांग्रेस ने राहुल गांधी की ट्रिप की तस्वीरें ट्विटर पर शेयर की है. कांग्रेस के हैंडल से लिखा गया- "मोहब्बत का सफर जारी है."

लेह मार्केट में फहराया तिरंगा 
इससे पहले 21 अगस्त की रात को राहुल गांधी ने लेह मार्केट में आर्मी के रिटायर्ड अफसरों से मुलाकात की. राहुल ने उनके साथ तिरंगा फहराया और भारत माता की जय के नारे भी लगाए. इस दौरान मार्केट में लोगों की भीड़ इकट्ठी हो गई थी.

Advertisement


ये भी पढ़ें:-

कांग्रेस कार्य समिति का गठन, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और सचिन पायलट समेत कई वरिष्ठ नेता शामिल

राजीव गांधी का राजनीतिक जीवन बहुत क्रूर तरीके से खत्म हुआ: सोनिया गांधी

Featured Video Of The Day
Hathras Satsang Stampede: CM Yogi ने जिला अस्पताल पहुंच हादसे के पीड़ितों से की मुलाकात
Topics mentioned in this article