जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे की हत्या पर सोनिया गांधी ने भी जताया दुख, कहा- स्तब्ध हूं

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी आबे की हत्या पर शोक जताया है. उन्होंने कहा कि मैं जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की हत्या से स्तब्ध हूं. वे भारत के मित्र और शुभचिंतक थे. 

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

जापान (Japan) के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो (Shinzo Abe) आबे की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. इस घटना से दुनिया स्तब्ध है. वैश्विक स्तर पर शीर्ष नेता आबे की हत्या पर शोक जता रहे हैं. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने भी आबे की हत्या पर शोक जताया है. उन्होंने कहा कि मैं जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की हत्या से स्तब्ध हूं. वे भारत के मित्र और शुभचिंतक थे. 

सोनिया गांधी के संदेश को कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है, जिसमें सोनिया गांधी ने लिखा, "मैं जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की हत्या से स्तब्ध हूं. पिछले कई सालों से आबे भारत के मित्र और शुभचिंतक थे. उन्होंने दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ाया और गहरा किया था. मैं उनके साथ अपनी मुलाकात को बेहद प्रेमपूर्वक और जीवंत रूप में याद करती हूं. यह जापान और वास्तव में पूरे अंतरराष्ट्रीय समुदाय के लिए बहुत बड़ा दुर्भाग्य है, उनकी कमी खलेगी."

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शिंजो आबे की हत्या पर दुख प्रकट किया है. साथ ही पीएम मोदी ने एक दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है. 

बता दें कि जापान की सरकार के प्रवक्ता हिरोकाजू मातसुनो ने इससे पहले रिपोर्ट्स को बताया था कि शिंजो आबे पर दोपहर 12 बजे से कुछ पहले हमला हुआ. देश के पश्चिमी क्षेत्र नारा में उन्हें गोली मार दी गई. एक व्यक्ति को जिसे शूटर समझा जा रहा है उसे गिरफ्तार कर लिया गया है.

ये भी पढ़ेंः

* जापान के Ex PM Shinzo Abe की हत्या, चुनाव प्रचार के दौरान मारी गई थी गोली, PM Modi ने जताया शोक
* नई पीढ़ी को भविष्य के लिये तैयार करने की बुनियाद है नई शिक्षा नीति : पीएम मोदी
* "राष्ट्रीय राजनीति में एंट्री लेंगे तेलंगाना के सीएम KCR, इस महीने करेंगे नेशनल पार्टी का ऐलान

Advertisement

जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की हत्या पर PM मोदी ने जताया दुख

Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: इजरायल ने एक बार फिर दक्षिणी Lebanon में किए हमले | Breaking News
Topics mentioned in this article