जाको राखे साइयां, मार सके ना कोय...बेटे ने अपनी मां को मौत के मुँह से बचाया, देखें वीडियो

एक शख्स ने इस पूरी घटना का वीडियो बना लिया और इसे सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया. जिसके बाद सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है.

Advertisement
Read Time: 11 mins
ट्रेन की चपेट में आने से बाल-बाल बचे मां-बेटे
कलबुर्गी:

जाको राखे साइयां, मार सके ना कोय...यह कहावत एक बार फिर सच साबित हो गई है. कर्नाटक के कलबुर्गी नगर रेलवे स्टेशन पर मंगलवार की शाम को एक बड़ा हादसा होते-होते टला है. इस हादसे का दिल-दहलाने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. दरअसल, एक मां-बेटा ट्रेन के इंतजार में प्लेटफार्म पर खड़े थे. इस बीच मां प्लेटफार्म से नीचे उतर कर रेलवे पटरी पार करके तीसरे प्लेटफार्म की ओर जाने की कोशिश कर रही थी. रेलवे स्टेशन पर एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म पर जाने के लिए फ्लाईओवर बना हुआ है. लेकिन बावजूद इसके पता नहीं लड़के की मां को क्या सूझा वह रेलवे ट्रैक के जरिये ही प्लेटफार्म की ओर बढ़ने लगी.इतने में सामने से तेज रफ्तार में एक मालगाड़ी उस प्लेटफार्म से होकर गुजरी. 

Advertisement

 इससे पहले कि कोई बड़ी अनहोनी होती उस महिला के बेटे ने मां को बचाने के लिए उसके पीछे भागना शुरू कर दिया. वह नीचे ट्रक पर कूदकर अपनी मां को प्लेटफार्म से सटे दीवार की तरफ खींचकर कस कर पकड़ लिया. एक तरफ बेटा जहां मां की जान बचाने के लिए अपनी जान की बाजी लगा हुआ था, वहीं दूसरी तरफ प्लेटफार्म पर खड़े बाकी यात्रियों की जान अटकी हुई थी. उन्हें बिल्कुल भी उम्मीद नहीं थी कि मां और बेटे दोनों में से कोई बच पाएगा.जब तक ट्रेन गुजरी तब तक दोनों ऐसे ही दीवार से सटे बैठे रहे. इस दिल दहला देने वाले मंजर को देखकर हर किसी की सांसे अटकी हुई थी. 

जब तक ट्रेन गुजरी तब तक दोनों ऐसे ही दीवार से सटे बैठे रहे. लेकिन जैसे ही मालगाड़ी प्लेटफॉर्म से आगे निकली मां-बेटा दोनों खड़ा हो गया. जिसे देख किसी को भरोसा नहीं हो रहा था. ऐसा लगा कि प्लेटफार्म पर खड़े यात्रियों ने जैसे मान लिया हो कि दोनों जिंदा तो किसी भी हाल में नहीं बचने वाले हैं. लेकिन राहत की बात यह है कि मां और बेटे दोनों बाल बाल बच गए और दोनों पूरी तरह से सुरक्षित हैं.

प्लेटफार्म पर मौजूद एक शख्स ने इस पूरी घटना का वीडियो बना लिया और इसे सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया. जिसके बाद सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है. लोग मां को बचाने के लिए अपने जान की बाजी लगाने को लेकर बेटे की तारीफ कर रहे हैं. वहीं, कुछ लोगों का कहना है कि ऐसी जल्दबाजी के चक्कर में जान जोखिम ने नहीं डालनी चाहिए.

Advertisement

Featured Video Of The Day
जांच एजेंसियों के कथित दुरुपयोग को लेकर INDIA गठबंधन का विरोध प्रदर्शन