पायलट को दरकिनार करने की कोशिश कर रहे हैं कुछ नेता: कांग्रेस व‍िधायक सोलंकी का आरोप

सोलंकी ने संवाददाताओं से बातचीत में किसी का नाम लिए बगैर कहा, ‘‘कुछ नेता चाहते हैं कि पायलट को दरकिनार किया जाए, लेकिन दरकिनार करने से सत्ता में वापसी संभव नहीं है."

Advertisement
Read Time: 6 mins

जयपुर: कांग्रेस नेता सचिन पायलट गुट के विधायक वेद प्रकाश सोलंकी ने शुक्रवार को दावा किया कि कुछ नेता चाहते हैं कि पायलट को दरकिनार किया जाए, लेकिन ऐसा करने से राज्‍य में कांग्रेस की सत्ता में वापसी संभव नहीं है. सोलंकी ने संवाददाताओं से बातचीत में किसी का नाम लिए बगैर कहा, ‘‘कुछ नेता चाहते हैं कि सचिन पायलट को दरकिनार किया जाए, लेकिन दरकिनार करने से सत्ता में वापसी संभव नहीं है."

उन्होंने कहा, "देखो यह बडे़ नेताओं का शगूफा है. आपस में कि किस तरह से पायलट को दरकिनार किया जाए. पायलट साहब कतई पार्टी नहीं छोडेंगे. पार्टी में रहेंगे.. उनकी पार्टी के प्रति निष्ठा है. वह ऐसा कह भी चुके हैं लेकिन कुछ नेता चाहते हैं कि उन्हें कैसे भी दरकिनार किया जाये लेकिन ऐसा करने से सत्ता में वापसी संभव नहीं है.'' उन्होंने कहा, ‘‘मैं पहले भी कह चुका हूं कि जब तक सब मिलकर नहीं चलेंगे. जब तक सब मिलकर प्रयास नहीं करेंगे. सामूहिक प्रयास से ही (कांग्रेस की) सत्ता आ सकती है.''

चाकसू से कांग्रेस के विधायक सोलंकी ने कहा, ‘‘जिन लोगों से सरकार बन सकती है और जिनके चेहरे पर वोट मिलते हैं. उन लोगों को आगे लाना चाहिए. उन लोगों को जनता के सामने पेश करना चाहिए और वो जब तक सामने नहीं आयेंगे तो जनता भी सब चीज जानती है. यह पब्लिक सब जानती है. समय पर सबका जवाब भी देती है.'' उल्‍लेखनीय है क‍ि सोलंकी पायलट के वफादार हैं और 2020 के राजनीतिक संकट में गहलोत के खिलाफ विद्रोह करने वाले व‍िधायकों में से एक थे.

ये भी पढ़ें:-

सूडान से अब तक 1100 भारतीय हुए रेस्क्यू, मदद के लिए आगे आए राज्य: 10 बड़े अपडेट

सूडान में सुरक्षा संबंधी हालात बेहद अस्थिर, भारतीयों को सुरक्षित निकालना प्राथमिकता: विदेश सचिव

ऑपरेशन कावेरी: सूडान से 392 भारतीयों का एक और जत्था स्वदेश लौटा

Featured Video Of The Day
J&K Assembly Elections 2024: पहले दौरान में 61.1 प्रतिशत वोटिंग के क्या हैं मायने?