स्‍मृति ईरानी और राहुल गांधी सोमवार को अमेठी में होंगे, जानिए कितनी है आमना-सामना होने की संभावना

2019 के बाद यह शायद दूसरी बार होगा जब दोनों नेता एक ही वक्‍त पर अमेठी में होंगे. विधानसभा चुनावों से पहले विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए फरवरी 2022 में एक ही समय पर शहर में थे. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
अमेठी (उप्र) :

केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी (Smriti Irani) और भारत जोड़ो न्‍याय यात्रा पर निकले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) सोमवार को एक बार फिर अमेठी में एक साथ मौजूद होंगे. ईरानी 19 फरवरी से अमेठी के चार दिवसीय दौरे पर आ रही हैं और संयोग से उसी दिन कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी अपनी यात्रा पर अमेठी पहुंच रहे हैं. ईरानी अपने भाषणों में अमेठी से पूर्व सांसद राहुल गांधी और नेहरू-गांधी परिवार की खुलकर आलोचना करती रही हैं. ईरानी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी को हराया था. स्‍मृति ईरानी से पहले राहुल गांधी ने 15 सालों तक अमेठी का प्रतिनिधित्‍व किया था.

2019 के बाद यह शायद दूसरी बार होगा जब दोनों नेता एक ही वक्‍त पर अमेठी में होंगे. विधानसभा चुनावों से पहले विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए फरवरी 2022 में एक ही समय पर शहर में थे. 

22 फरवरी को गृह प्रवेश कार्यक्रम 

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के प्रतिनिधि विजय गुप्ता ने बताया कि सांसद स्मृति ईरानी चार दिन अमेठी में रहेंगी. उनके मुताबिक इस दौरान गांवों में वह जन संवाद कार्यक्रम के माध्यम से लोगों की समस्याएं सुनेंगी तथा 22 फरवरी को अपने गृह प्रवेश कार्यक्रम में मौजूद रहेंगी एवं पूजा-अर्चना करेंगी.

Advertisement

कांग्रेस के सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा भी कल ही अमेठी पहुंच रही है. राहुल गांधी अमेठी में रोड शो और जनसभा करेंगे. 

Advertisement

शहर में राहुल गांधी तो गांवों में स्‍मृति ईरानी

हालांकि दोनों का आमना-सामना होने की संभावना बहुत कम है,  क्योंकि राहुल गांधी जहां अमेठी में रोड शो और जनसभा करेंगे, वहीं स्मृति ईरानी गांवों में जन संवाद कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगी. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :

* "स्‍मृति ईरानी को अपना राजनीतिक चश्मा उतार देना चाहिए": तृणमूल कांग्रेस का केंद्रीय मंत्री पर पलटवार
* "TMC के गुंडे लड़कियां उठा रहे..." : संदेशखाली हिंसा को लेकर स्मृति ईरानी का ममता सरकार पर आरोप
* जब राहुल गांधी के 'सारथी' बने तेजस्वी यादव : बिहार के सासाराम में कांग्रेस की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा'

Advertisement
(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Cricket News: जब Sachin Tendulkar ने कहा, "ऐसा खाना पहले नहीं खाया" | Sunil Gavaskar
Topics mentioned in this article