खजुराहो-उदयपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस के एक कोच में धुंआ उठने पर मचा हड़कंप, कई यात्री चलती ट्रेन से कूदे

मऊरानीपुर स्टेशन पर ट्रेन के कोच में लगी आग बुझाई गई, झांसी में प्रभावित कोच को हटाकर नया कोच लगाया गया और ट्रेन को रवाना किया गया

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
उत्तर प्रदेश के मऊरानीपुर स्टेशन पर ट्रेन के कोच में लगी आग रेलवे के स्टाफ ने बुझाई.
मऊरानीपुर (उत्तर प्रदेश):

मध्य प्रदेश के खजुराहो से राजस्थान के उदयपुर जा रही इंटरसिटी एक्सप्रेस (Khajuraho-Udaipur Intercity Express) में सवार यात्रियों में उस वक्त हड़कंप मच गया जब उन्हें ट्रेन के एसी कोच में आग लगने की खबर मिली. मऊरानीपुर स्टेशन पर ट्रेन की स्पीड कम होते ही कई यात्री चलती ट्रेन से कूद पड़े. स्टेशन पर ट्रेन रुकते ही वहां मौजूद स्टॉफ ने आग पर काबू पाया. 

बाद में ट्रेन के झांसी पहुंचने पर एडीआरएम सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली. प्रभावित कोच को ट्रेन से अलग करके दूसरा कोच लगाया गया और यात्रियों को उसमें शिफ्ट किया गया. 

गाड़ी संख्या 19665 खजुराहो-उदयपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस लगभग साढ़े बारह बजे जब मऊरानीपुर पहुंच रही थी, तभी ट्रेन के एसी कोच संख्या एम-2 में से अचानक धुंआ उठने लगा. कोच में धुआं भरने पर अफरातफरी मच गई और कुछ लोग ट्रेन से कूद पड़े. 

ट्रेन मऊरानीपुर स्टेशन पर रुक गई. कोच से धुंआ उठता देखकर स्टेशन का स्टाफ आग बुझाने में जुट गया और आग पर काबू पा लिया गया. ट्रेन जब झांसी पहुंची तो अधिकारी मौके पर पहुंचे और प्रभावित कोच को ट्रेन से अलग किया गया. 

ट्रेन में सवार एक यात्री ने बताया कि धुंआ उठने से वह डर गया था. यात्री इधर-उधर भागने लगे थे. एम-2 कोच में सवार यात्री अजय ने बताया कि कोच में धुंआ भरने से हम लोग घबरा गए थे.

(मऊरानीपुर से विनोद कुमार गौतम की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें -

वंदे भारत स्लीपर ट्रेन का फर्स्‍ट लुक; कई मामलों में प्लेन से भी आगे, देखें- तस्वीरें

दिवाली और छठ पूजा के दौरान विशेष ट्रेनें चलेंगी, इनमें से 85 प्रतिशत पूर्व दिशा में लगाएंगी फेरे

Featured Video Of The Day
NDTV World Summit 2024: एनडीटीवी वर्ल्ड समिट में बोले Bhutan के PM Tshering Tobgay