"मेरे पिता को CM होना चाहिए ..." कर्नाटक चुनाव नतीजों के शुरुआती रुझानों में कांग्रेस की बढ़त पर सिद्धारमैया के बेटे

कर्नाटक (Karnataka Election Results 2023) विधानसभा चुनावों के तहत वोटों की गिनती फिलहाल जारी है. शुरुआती रुझानों में कांग्रेस को बढ़त मिल गई है. कांग्रेस 100 से ज्यादा सीटों पर आगे चल रही है.

Advertisement
Read Time: 7 mins
सिद्धारमैया के बेटे ने कहा कि कर्नाटक के हित के लिए उनके पिता को मुख्यमंत्री बनना चाहिए.
मैसुरु:

कर्नाटक विधानसभा चुनाव (Karnataka Assembly Elections) के नतीजे आज आ रहे हैं. अब तक की जारी मतगणना के शुरुझाती रुझानों में कांग्रेस (Congress) को बढ़त मिल गई है. राज्य में जारी मतगणना के बीच कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के बेटे यतींद्र सिद्धारमैया ने विश्वास जताया कि उनके पिता कांग्रेस को पूर्ण बहुमत दिलाएंगे और अपने दम पर सत्ता में आएंगे. उन्होंने यह भी कहा कि कर्नाटक के हित के लिए उनके पिता को मुख्यमंत्री बनना चाहिए.

यतींद्र सिद्धारमैया ने एएनआई से बात करते हुए कहा, "बीजेपी को सत्ता से बाहर रखने के लिए हम कुछ भी करेंगे...कर्नाटक के हित में, मेरे पिता को मुख्यमंत्री बनना चाहिए." उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस को राज्य में पूर्ण बहुमत मिलेगा और उनके पिता अपने निर्वाचन क्षेत्र में बड़े अंतर से जीतेंगे. यतींद्र ने कहा, "कांग्रेस को पूर्ण बहुमत मिलेगा और कर्नाटक में सरकार बनेगी. हमें पूरा विश्वास है कि हम अपने दम पर सरकार बनाएंगे."

Advertisement

यतींद्र ने कहा कि मैं एक बेटे के तौर पर, निश्चित रूप से मैं उन्हें एक मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहूंगा. लेकिन राज्य के निवासी के रूप में, उनके पिछले शासन में बहुत अच्छा शासन था, इस बार भी, अगर वह मुख्यमंत्री बने, चाहे कितना भी भ्रष्टाचार और कुशासन हो." भाजपा की हुकूमत उनके द्वारा ठीक की जाएगी. राज्य के हित में भी उन्हें मुख्यमंत्री बनना चाहिए. '

कड़ी सुरक्षा के बीच आज सुबह आठ बजे मतगणना शुरू हुई

10 मई को मतदान समाप्त होने के बाद आए एग्जिट पोल में त्रिशंकु विधानसभा की भविष्यवाणी की गई थी, जिसमें कुछ ने कांग्रेस को बहुमत के साथ सत्ता में लौटते हुए दिखाया था. अधिकांश एग्जिट पोल ने भविष्यवाणी की थी कि इस बार बीजेपी की वापसी मुश्किल है. बुधवार को हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को कर्नाटक में स्पष्ट बढ़त मिलने की उम्मीद है, जिसमें चार एग्जिट पोल ने उसे पूर्ण बहुमत दिया है और कुछ ने त्रिशंकु विधानसभा की भविष्यवाणी की है.

जेडी(एस) किंगमेकर की भूमिका निभा सकती है

हालांकि, जेडी (एस) नेता एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि सरकार के गठन के लिए अभी तक उनसे संपर्क नहीं किया गया है, उन्होंने कहा कि वह अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे हैं. मीडिया से बात करते हुए, कुमारस्वामी ने एग्जिट पोल का हवाला दिया, जिसमें जेडी (एस) को लगभग 30-32 सीटों की भविष्यवाणी की गई थी और कांग्रेस पार्टी को स्पष्ट बढ़त के साथ कुछ ने सबसे पुरानी पार्टी के लिए बहुमत की भविष्यवाणी की थी.

ये भी पढ़ें : Karnataka Election Result LIVE: कर्नाटक के रुझानों में कांग्रेस को बहुमत, BJP-JDS को नुकसान

ये भी पढ़ें : Bypoll Results 2023: UP, पंजाब, ओडिशा, मेघालय उपचुनाव में कौन मारेगा बाजी, मतगणना शुरू

Featured Video Of The Day
NEET Paper Leak पर चर्चा को लेकर विपक्ष ने खोला मोर्चा, सरकार बोली- हम तैयार