"शर्म करो": पीएम मोदी पर टिप्पणी को लेकर हरियाणा BJP प्रमुख ने कांग्रेस पर हमला बोला

हरियाणा कांग्रेस प्रमुख उदय भान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पर निशाना साधने के लिए अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया

Advertisement
Read Time: 20 mins
हरियाणा बीजेपी प्रमुख ओपी धनखड़ ने कहा है कि कांग्रेस को माफी मांगनी चाहिए.
नई दिल्ली:

हरियाणा कांग्रेस के प्रमुख उदय भान की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए हरियाणा भारतीय जनता पार्टी (BJP) प्रमुख ओपी धनखड़ ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस को माफी मांगनी चाहिए. धनखड़ समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, "यह एक दुर्भाग्यपूर्ण बयान था. कांग्रेस को माफी मांगनी चाहिए. उन्हें शर्म आनी चाहिए. उदय भान ने अभद्रता की सभी हदें पार कर दीं. मैंने उनका एक और वीडियो देखा, इससे भी अधिक दुर्भाग्यपूर्ण बात यह है कि वह अपनी टिप्पणी को सही ठहरा रहे हैं." 

इससे पहले आज हरियाणा कांग्रेस प्रमुख उदय भान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पर निशाना साधने के लिए अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया.

कई बीजेपी नेताओं ने उदय भान की टिप्पणी को लेकर निंदा की

एक वायरल वीडियो में हरियाणा कांग्रेस प्रमुख को प्रधानमंत्री और हरियाणा के मुख्यमंत्री का जिक्र करते हुए अपशब्दों का इस्तेमाल करते हुए सुने जा सकते हैं. उदय भान द्वारा की गई टिप्पणी से विवाद पैदा हो गया और कई बीजेपी नेताओं ने इसकी निंदा की और कांग्रेस पार्टी से माफी की मांग की.

इस बीच, हरियाणा बीजेपी चीफ धनखड़ ने कहा, ''ऐसा लगता है कि कांग्रेस गुस्से में है. कुछ दिन पहले, रणदीप सुरजेवाला ने कहा था कि वे जनता को 'शाप' देंगे. क्या आप संत हैं? रमेश बिधूड़ी की टिप्पणी पर केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह खड़े हो गए और इसकी निंदा की."

हरियाणा के पूर्व सीएम भूपिंदर सिंह हुड्डा के वफादार माने जाने वाले उदय भान को 2022 में हरियाणा कांग्रेस प्रमुख बनाया गया था. उन्होंने कुमारी शैलजा की जगह ली, जिन्हें छत्तीसगढ़ का एआईसीसी प्रभारी बनाया गया था.

उदय भान ने कहा- हरियाणवी बोलचाल के शब्द इस्तेमाल किए

उदय भान से उनकी टिप्पणियों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने बिना किसी खेद के यह दावा किया कि उनके शब्द "हरियाणवी बोलचाल के शब्द थे."

Advertisement

उदय भान ने एएनआई को बताया, "मैंने जो कहा है वह क्या गलत है...मैंने केवल सत्य का वर्णन किया है. क्या यह भाषा गलत है, यह हरियाणा में एक सामान्य भाषा है. हम हरियाणा में अविवाहित पुरुषों को इस शब्द से बुलाते हैं और यह कोई गाली नहीं है." 

उन्होंने कहा, "मैंने केवल सच बोला है. अगर मैंने कुछ गलत कहा होता, जैसा कि उस सांसद ने कहा था, तो मैं माफी मांग लेता. यह एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में की गई एक सामान्य टिप्पणी है जिसे एक अनावश्यक मुद्दा बना दिया गया है. यह हरियाणा में बोली जाने वाली सामान्य भाषा है.''

Advertisement
बीजेपी ने कांग्रेस से उदय भान पर कार्रवाई करने की मांग की

बीजेपी ने मांग की है कि कांग्रेस अपने राज्य इकाई प्रमुख के खिलाफ कार्रवाई करे. पार्टी प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस हमेशा प्रधानमंत्री के लिए इस तरह की भाषा का इस्तेमाल करती रही है.

उन्होंने कहा, "इस वीडियो ने बीजेपी कार्यकर्ताओं और आम आदमी के बीच अत्यधिक दर्द और पीड़ा पैदा की है. यह निम्न स्तर की भाषा है, यह निचले स्तर की राजनीति की पराकाष्ठा है जो कांग्रेस द्वारा की जा रही है. कांग्रेस ने हमेशा इस तरह की भाषा  का इस्तेमाल पीएम और उनके परिवार के लिए किया है.“ 

Advertisement

उन्होंने कहा, ''जब हमारे एक सांसद ने सदन (लोकसभा) में असंसदीय टिप्पणी की तो हमारे वरिष्ठ नेता ने इसके लिए माफी मांगी और पार्टी ने उन्हें नोटिस भेजा. कांग्रेस ऐसे व्यक्ति के खिलाफ क्या कार्रवाई करेगी जो उनकी राज्य इकाई का प्रमुख है और इस तरह पार्टी की आधिकारिक आवाज है?" 

Featured Video Of The Day
TMC नेता तजेमुल उर्फ़ JCB का एक और वीडियो, वीडियो में एक महिला-पुरुष को रस्सी से बांध कर पिटाई
Topics mentioned in this article