गुरुग्राम में दिल दहलाने वाली घटना, श्मशान घाट की दीवार गिरने से 4 लोगों की मौत

प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो मदनपुरी शमशान घाट की जो दीवार गिरी है उसके सहारे हजारों टन लकड़ियां रखी हुई थी. इन लकड़ियों के बोझ से यह दीवार टेढ़ी हो चुकी थी जिसे ठीक कराने के लिए लोगों ने कई बार शमशान घाट प्रबंधन को कहा था.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

गुरुग्राम के एक श्मशान घाट की दीवार गिरने से दो बच्चियों सहित 3 लोगों की दबकर मौत हो गई है. इस घटना में 6 से अधिक लोग चपेट में आ गए हैं. कई अन्य लोगों की स्थिति काफी गंभीर है. घटना के बाद मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों सहित पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है. घायलों का इलाज अस्पताल में करवाया जा रहा है. 

5 फीट की ऊंची दीवार थी दीवार

जानकारी के मुताबिक, तकरीबन 15 फीट की ऊंची दीवार आस पास के लोगों पर आ गिरी, जिसके कारण कई लोग दब गए. इस घटना के कारण आधा दर्जन से अधिक लोग इसकी चपेट में आ गए और दीवार के नीचे दब गए. घटना में दो बच्चियों सहित तीन लोगों की मौत की पुष्टि हुई है जबकि तीन की हालत बेहद नाजुक बताई जा रही है. वहीं, घटना के बाद मौके पर मौजूद लोगों सहित स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गई और राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया. पुलिस ने जेसीबी की मदद से मलबे को हटवाया और घायलों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया जहां उनकी हालत चिंताजनक बनी हुई है. 

लकड़ियों के बोझ से हुई घटना

प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो मदनपुरी शमशान घाट की जो दीवार गिरी है उसके सहारे हजारों टन लकड़ियां रखी हुई थी. इन लकड़ियों के बोझ से यह दीवार टेढ़ी हो चुकी थी जिसे ठीक कराने के लिए लोगों ने कई बार शमशान घाट प्रबंधन को कहा था, लेकिन कुछ सुनवाई नहीं हुई. शनिवार शाम करीब छह बजकर 24 मिनट पर जब यहां कुछ लोग बैठे हुए थे तो अचानक दीवार गिर गई जिसके नीचे यह लोग दब गए. इसी दौरान यहां से गुजर रही सात साल की तान्या और 10 साल की खुशबू भी चपेट में आ गए जिन्होंने मौके पर ही दम तोड़ दिया. घटना के बाद घर में मातम का माहौल है.

Advertisement

सीसीटीवी में कैद घटना

सीसीटीवी कैमरे में साफ दिखाई दे रहा है कि किस तरह से दीवार के सहारे कुर्सी लगाकर कुछ लोग बैठे हुए हैं. वहीं, एक हलवाई की तरफ से मिठाई बनाने का कार्य किया जा रहा है. अचानक ही दीवार गिर जाती है जिसमें यहां बैठे लोगों सहित दो बच्चियां दब जाती हैं. इस घटना में दीवार के साथ लगकर बैठा व्यक्ति बच जाता है. वहीं, मिठाई बना रहा कारीगर भी तेजी से दौड़ता हुआ दीवार की रेंज से दूर हो जाता है और शोर मचाकर लोगों को बुला लेता है. चंद सेकंड में हुई घटना के बाद लोग तुरंत ही लोग राहत बचाव कार्य शुरू कर देते हैं.

Advertisement

जिस शमशान घाट में यह घटना हुई उसी शमशान घाट से लगती ही अर्जुन नगर पुलिस चौकी की दीवार है. आवाज सुनकर पुलिसकर्मी भी चौकी से बाहर आए और राहत और बचाव कार्य में जुट गए. फिलहाल इस मामले में पुलिस कुछ भी बोलने से बच रही है. हालांकि चौकी इंचार्ज का कहना है कि मामले में केस दर्ज किया जा रहा है.
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir में विरोधियों पर बरसे Amit Shah, कहा- फिर से आतंकवाद को बढ़ाने की कोशिश | Hot Topic