मेघालय में मिला था शेख हसीना की पार्टी के नेता का शव, शनिवार को बांग्‍लादेश को सौंप सकता है भारत

बांग्लादेश की अवामी लीग पार्टी के नेता इशाक अली खान पन्ना (Ishaque Ali Khan Panna) का शव शनिवार को बांग्‍लादेश को सौंपा जा सकता है. मेघालय के एक शीर्ष अधिकारी ने एनडीटीवी को यह जानकारी दी है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
शिलॉन्‍ग:

मेघालय (Meghalaya) में मिले अवामी लीग के नेता का शव शनिवार को बांग्‍लादेश को सौंपा जा सकता है. मेघालय के एक शीर्ष अधिकारी ने एनडीटीवी को यह जानकारी दी है. बांग्लादेश की पूर्व प्रधान मंत्री शेख हसीना की अवामी लीग पार्टी के शीर्ष नेता  इशाक अली खान पन्ना (Ishaque Ali Khan Panna) का शव बांग्‍लादेश की सीमा के नजदीक मेघालय में मिला था. बांग्लादेश की अवामी लीग पार्टी के नेता इशाक अली खान पन्ना बांग्लादेश छात्र लीग के पूर्व महासचिव और अवामी लीग के प्रमुख सदस्य थे. सूत्रों के मुताबिक, उनका शव शनिवार को बांग्लादेश उच्चायोग के अधिकारियों को सौंपा जा सकता है. 

इस बारे में अधिकारी ने कहा कि इस बात की पूरी संभावना है कि शव को मेघालय में दावकी-तमाबिल अंतरराष्ट्रीय सीमा चौकी पर ले जाया जाएगा और वहां से बांग्लादेश ले जाया जाएगा. 

मेघालय सरकार ने पहले कहा था ये 

इससे पहले, मेघालय सरकार ने कहा था कि वह शेख हसीना शासन के पतन के बाद बांग्लादेश से भागकर भारत में प्रवेश करने वाले राजनेता के शव की बरामदगी के बाद अगले कदम को लेकर केंद्र के निर्देशों का इंतजार कर रही है. 

Advertisement

मेघालय पुलिस ने कहा कि उनका शव 26 अगस्त को ईस्‍ट जैंतिया हिल्स के डोना भोई गांव में सुपारी के बागान के अंदर पाया गया था. यह इलाका भारत-बांग्लादेश सीमा से 1.5 किमी दूर है. 

Advertisement

दम घुटने से हुई थी अवामी नेता की मौत!

इशाक अली खान पन्ना का क्षत-विक्षत शव 26 अगस्त को बांग्लादेश सीमा से करीब 1.5 किमी दूर पूर्वी जयंतिया हिल्स जिले के डोना भोई गांव में एक बागान में मिला था. पासपोर्ट के आधार पर अवामी लीग नेता की पहचान की गई थी. 

Advertisement

एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने नाम गोपनीय रखने की शर्त पर ‘पीटीआई-भाषा' को बताया, ‘‘पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार पन्ना की मौत दम घुटने से हुई. उनकी सांस की नली पर दबाव डाला गया. फॉरेंसिक साइंस प्रयोगशाला की रिपोर्ट से इस मामले में और अधिक जानकारी मिलेगी.'' पोस्टमार्टम पूर्वी जयंतिया हिल्स जिले के खलीहरियात सिविल अस्पताल में किया गया.

Advertisement

अधिकारी ने कहा, ‘‘शरीर पर घाव के निशान थे. माथे पर चोट के निशान. इन निशानों से पता चलता है कि मरने से ठीक पहले उन्होंने संघर्ष किया था.''

ये भी पढ़ें :

* शेख हसीना की पार्टी के नेता का मेघालय में मिला शव, गला दबाकर हत्या की आशंका
* Vaccine-Derived Polio: मेघालय में दो साल का बच्चा पोलियो संक्रमित, तो क्या पोलियो की दवा कारगर नहीं! क्या है मामला
* मक्का जैसा लगता है...; मेघालय की यूनिवर्सिटी के गेट में हिमंता बिस्व सरमा को क्यों दिखा 'जिहाद'?

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Assembly Elections के लिए Delhi में हुआ मतदान, मतदाताओं ने बताई अपनी परेशानियां
Topics mentioned in this article