UP: श्रद्धालुओं की बस को डंपर ने मारी ट्रक, 11 लोगों की मौत, कई घायल

हाल ही में हरियाणा के अंबाला में भी एक ऐसा ही हादसा हुआ था. एक मिनीबस और ट्रक की टक्कर होने से छह महीने की बच्ची समेत सात लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य लोग घायल हो गए थे. मिनीबस उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से लगभग 30 लोगों को जम्मू-कश्मीर स्थित वैष्णो देवी मंदिर लेकर जा रही थी. दुर्घटना में हताहत हुए सभी लोग रिश्तेदार हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins

इलाज के लिए घायल को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

शाहजहांपुर:

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में श्रद्धालुओं से भरी एक बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई. इस हादसे में बस में सवार कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई. जबकि कुछ श्रद्धालु गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. जानकारी के अनुसार श्रद्धालुओं से भरी प्राइवेट बस के ऊपर गिट्टी से भरा हुआ ट्रक पलट गया. बस में सवार लगभग दर्जन भर यात्री इस हादसे में घायल हो गए. जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है. बताया जा रहा है कि ये बस यूपी के सीतापुर से उत्तराखंड में मां पूर्णागिरी के मंदिर जा रही थी. थाना खुटार क्षेत्र के गोला रोड पर ये सड़क हादसे का शिकार हो गई.

Advertisement

हादसे की सूचना मिलने पर शाहजहांपुर के जिला अधिकारी और पुलिस अधीक्षक घटनास्थल पर पहुंचे. पुलिस ने आसपास के लोगों और क्रेन की मदद से राहत बचाव कार्य कर फंसे हुए लोगों को बस से निकाला.

Advertisement

शाहजहांपुर के एसपी अशोक कुमार मीना ने कहा, ''रात करीब 11 बजे हमें सूचना मिली कि खुटार थाना क्षेत्र में पूर्णागिरि जा रहे श्रद्धालुओं की एक बस ढाबे पर खड़ी थी. कुछ श्रद्धालु बस के अंदर बैठे थे और कुछ ढाबे पर खाना खा रहे थे. तभी एक ट्रक अनियंत्रित होकर बस के ऊपर पलट गया... कुल 11 लोगों की मौत हो गई और 10 घायल हो गए.

Advertisement

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शाहजहांपुर में हुए सड़क हादसे का संज्ञान लिया है और योगी ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंच कर राहत कार्य में तेजी लाने के दिए निर्देश हैं. मुख्यमंत्री ने घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं.

Advertisement

ये भी पढ़ें-  ये कैसी जानलेवा गर्मी... IMD ने जारी किया अलर्ट, कहा - दोपहर 12 से 3 के बीच बाहर ना निकलें

Advertisement