नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस रेल हादसे पर रेल मंत्री समेत बीजेपी अध्यक्ष ने जताया दुख, जानिए बाकि नेताओं ने क्या कहा?

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘ हम ट्रेन के पटरी से उतरने के कारणों का पता करेंगे.’’ उन्होंने घटना में जान गंवाने वालों के प्रति संवेदना व्यक्त की.

Advertisement
Read Time: 24 mins
रेल हादसे के बाद का दृश्य (फाइल फोटो)

दिल्ली-कामाख्या नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के छह डिब्बे बुधवार रात को बिहार के बक्सर जिले के रघुनाथपुर स्टेशन के पास पटरी से उतर गए. जिससे कम से कम चार लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए. एसी थ्री टियर के कम से कम दो डिब्बे पलट गए, जबकि चार अन्य डिब्बे पटरी से उतर गए. यह दुर्घटना रात नौ बजकर 53 मिनट पर हुई. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर लिखा, ‘‘ हम ट्रेन के पटरी से उतरने के कारणों का पता करेंगे.'' उन्होंने घटना में जान गंवाने वालों के प्रति संवेदना व्यक्त की.

Advertisement

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बचाव अभियान पूरा हो गया है और सभी डिब्बों की जांच कर ली गई है. वहीं बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट कर लिखा, "बक्सर बिहार में देर रात हुई रेल दुर्घटना का समाचार अत्यंत दु:खद है, मैंने रात्रि में बिहार भाजपा के अध्यक्ष सम्राट चौधरी और बक्सर से भाजपा के सांसद और केंद्रीय मंत्री अश्वनी चौबे जी से राहत कार्यों की जानकारी ली. रेलवे प्रशासन तेज़ी से राहत कार्यों में लगा हुआ है. मैं शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं ईश्वर से सभी दिवंगत आत्माओं की शांति एवं घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना करता हूं.

Advertisement
Advertisement

नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा, "भयावह दृश्य है, यहां की जनता ने जिस प्रकार से राहत बचाव कार्य में सहयोग किया वह सराहनीय है. यहां के लोगों ने हमारे पार्टी कार्यकर्ताओं, जिलाअध्यक्ष को जानकारी दी. मैंने रेल मंत्री से लेकर प्रधानमंत्री के कार्यलय तक जानकारी दी, राहत बचाव कार्य शुरू हो गया है. आसपास के अस्पतालों को जानकारी दी गई... रेवले की टीम आ चुकी है, हम परिचालन की व्यवस्था को सुदृढ़ करने में लगे हैं, जांच पड़ताल चल रही है.

Advertisement

इस ट्रेन दुर्घटना पर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने ट्वीट कर लिखा, "मुझे आनंद विहार से कामाख्या जा रही नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस 12506 के पटरी से उतरने की खबर मिली है. हम स्थिति पर करीब से नजर रख रहे हैं और स्थानीय अधिकारियों और अन्य एजेंसियों के साथ संपर्क स्थापित कर रहे हैं.

Advertisement

बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर घटना पर दुख जताया है. उन्होंने एक्स पर लिखा है कि दिल्ली से गुवाहाटी जा रही नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस की बक्सर में कई बोगियां पलटने की दुःखद घटना पर आपदा प्रबंधन विभाग, स्वास्थ्य विभाग तथा बक्सर व भोजपुर के जिला पदाधिकारियों से वार्ता कर यथाशीघ्र घटनास्थल पहुंच राहत एवं बचाव कार्य में तेजी लाने एवं घायलों की समुचित चिकित्सा व्यवस्था कराने का निर्देश दिया है.बिहार सरकार तत्परता से पीड़ितों व घायलों के बचाव, राहत एवं उपचार कार्यों में जुटी है. 

ये भी पढ़ें : दिल्ली : ड्राइवर हत्याकांड के आरोपियों को 24 घंटे के भीतर पुलिस ने दबोचा, कार भी बरामद

ये भी पढ़ें : गुजरात के खेड़ा में पिटाई का मामला: सजा से बचने के लिए 4 पुलिसकर्मियों ने पीड़ितों को मुआवजा देने का प्रस्ताव रखा

Featured Video Of The Day
South Delhi में किसके निर्देश पर काटे गए 1100 पेड़? Supreme Court बहुत नाराज़, अवमानना नोटिस जारी