दिल्ली में आज घने कोहरे के साथ कड़ाके की ठंड का अनुमान, IMD ने जारी किया अलर्ट

आईएमडी ने कहा कि दिल्ली के अलग-अलग स्थानों पर शीतलहर का प्रकोप जारी रह सकता है और अधिकतम व न्यूनतम तापमान क्रमशः 15 और सात डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
प्रतीकात्मक तस्वीर
नई दिल्ली:

मौसम विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी और इसके आसपास के इलाकों में शनिवार को घने कोहरे के लिए 'ऑरेंज अलर्ट' जारी किया. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने शनिवार तड़के घने से बहुत घने कोहरे के साथ मुख्य रूप से आसमान साफ रहने का अनुमान जताया है.

आईएमडी ने कहा कि दिल्ली के अलग-अलग स्थानों पर शीतलहर का प्रकोप जारी रह सकता है और अधिकतम व न्यूनतम तापमान क्रमशः 15 और सात डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है.

वैज्ञानिक और क्षेत्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि अगले सप्ताह अधिकतम तापमान में मामूली वृद्धि हो सकती है. उन्होंने बताया, ''दिल्ली में सुबह और शाम के समय ठंडक रहेगी. हालांकि, दिन में धूप निकलने से राहत मिलेगी.'' राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री कम 14.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 7.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के औसत तापमान से एक डिग्री कम है. शहर के कुछ हिस्सों में घना कोहरा छाया रहा. इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के पास पालम वेधशाला में तड़के साढ़े पांच बजे दृश्यता का स्तर 50 मीटर दर्ज किया गया.

भारतीय रेलवे के मुताबिक, कोहरे के कारण दिल्ली आने वाली 22 ट्रेनें एक से छह घंटे की देरी से चलीं.

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के अनुसार, शाम चार बजे समग्र वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 348 था, जो बहुत खराब श्रेणी में आता है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
BJP ने Rahul Gandhi पर लगाया सांसदों को वेल में जाने के लिए उकसाने का आरोप
Topics mentioned in this article