स्मृति ईरानी ने सत्येंद जैन को बताया 'फर्जी कंपनियों का मालिक', केजरीवाल के सामने रखे 10 सवाल

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से कई सवाल पूछे. उन्होंने सत्येंद्र जैन को कई फर्जी कंपनियों का मालिक बताते हुए कई आरोप लगाए. ईरानी ने कहा कि 'केजरीवाल जी ने कहा था कि भ्रष्टाचार करने वाला गद्दार होता है तो फिर वो सत्येंद्र जैन का बचाव कैसे कर रहे हैं. वो कैसे एक गद्दार को पनाह दे रहे हैं?'

Advertisement
Read Time: 6 mins

सत्येंद्र जैन को लेकर स्मृति ईरानी ने अरविंद केजरीवाल से पूछे ये सवाल

नई दिल्ली:

मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering Case ) के आरोपों में घिरे दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन पर प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई केजरीवाल सरकार के लिए मुसीबत बनकर आई है. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से कई सवाल पूछे. उन्होंने सत्येंद्र जैन को कई फर्जी कंपनियों का मालिक बताते हुए कई आरोप लगाए. ईरानी ने कहा कि 'केजरीवाल जी ने कहा था कि भ्रष्टाचार करने वाला गद्दार होता है तो फिर वो सत्येंद्र जैन का बचाव कैसे कर रहे हैं. वो कैसे एक गद्दार को पनाह दे रहे हैं?'

स्मृति ईरानी ने इस मामले को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल से सवाल पूछे हैं....

  1. क्या आप इस बात से इनकार कर सकते हैं कि सत्येंद्र जैन ने 4 शेल कंपनियों, सहयोगियों और परिवार के सदस्यों की मदद से 2010 से 2016 के बीच 54 शेल कंपनियों के साथ 16 करोड़ 39 लाख की लूट की.
  2. क्या यह सच है कि जैन ने अपने करीबी सहयोगियों के नाम पर अघोषित आय 16 करोड़ 39 लाख की मनी लॉन्ड्रिंग की घोषणा की है.
  3. क्या यह सच है कि प्रधान आयकर आयुक्त ने स्वीकार किया है कि ये 16 करोड़ 39 लाख जैन के थे.
  4. क्या यह सच है कि दिल्ली हाईकोर्ट की डिवीजन बेंच ने इनकम टैक्स कमिश्नर के निष्कर्षों की पुष्टि की है कि सत्येंद्र जैन 16 करोड़ 39 लाख के धन के असली मालिक हैं.
  5. क्या यह सच है कि सत्येंद्र जैन 4 शैल कंपनियों के लाभार्थी हैं और वह अपनी पत्नी के साथ इन शैल कंपनियों को कंट्रोल करते हैं. क्या यह सच है कि इनमें से किसी एक कंपनी में उनकी पत्नी के नाम पर अधिकांश हिस्सेदारी है?
  6. क्या यह सच है कि जैन ने उत्तर और उत्तर दिल्ली में  200 बीघाअनधिकृत जमीन खरीदी है?
  7. क्या यह सच है कि जैन पीएमएलए में मुख्य आरोपी हैं?
  8. क्या यह सच है कि आईटी विभाग ने अब जैन पर मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप लगाया है.
  9. क्या दिल्ली के सीएम जान-बूझकर उन लोगों को संरक्षण देते हैं जो देश के गद्दार हैं.
  10. क्या यह सच है कि निवेश पर बड़ा रिटर्न मिलने पर AAP ने इन कॉलोनियों पर आधिकारिक मुहर लगा दी थी?

स्मृति ईरानी के आरोपों पर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं हमेशा से कह रहा हूं कि सत्येंद्र जैन कट्टर ईमानदार हैं, उन्हें फंसाया जा रहा है, वे साफ निकलकर आएंगे, उन्होंने मोहल्ला क्लिनिक का मॉडल दिया है, जिसे दुनियाभर के लोग देखने आ रहे हैं उन्हें पद्म विभूषण देना चाहिए.