सिंघु बॉर्डर पर हत्या के आरोपी सरबजीत को 7 दिन की रिमांड पर भेजा, मृतक के शरीर पर 37 जख्म

इस घटना का वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें निहंग सरदारों को लखबीर को घेर कर पूछताछ और मारपीट करते देखा गया था. बाद में सरबजीत ने इस हमले की जिम्मेदारी लेते हुए पुलिस के सामने समर्पण कर दिया था. मृतक पंजाब के तरणतारण का रहने वाला था. वह एक मजदूर था.

Advertisement
Read Time: 11 mins
सोनीपत:

दिल्ली-हरियाणा सीमा (Delhi Haryana Border)  पर किसानों के प्रदर्शन स्थल के पास सोनीपत के कुंडली (Singhu Border) में एक व्यक्ति (लखबीर) की नृशंस हत्या के मामले में आरोपी सरबजीत (Nihang Sarabjit) को सोनीपत पुलिस ने शनिवार को जिला कोर्ट में पेश किया, जहां से कोर्ट ने उसे सात दिनों की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है.

हरियाणा पुलिस ने आरोपी सरबजीत की 14 दिन की पुलिस कस्टडी की मांगी थी और कोर्ट में दलील दी कि कांड में इस्तेमाल किए गए हथियार बरामद करना है लेकिन कोर्ट ने सात दिन की रिमांड दी है. पुलिस ने कोर्ट को बताया कि सरबजीत ने पूछताछ में 4 और आरोपियों के बारे में जानकारी दी है. पुलिस आरोपी से उन्हें वेरिफाई करके ट्रेस करेगी. पुलिस ने दलील दी कि आरोपी की सूचना पर गुरदासपुर समेत कुछ जगहों पर दूसरे आरोपियों की तलाश में जाना है.

लखबीर की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक मृतक के शरीर पर 37 चोट के निशान हैं. उस पर हमले के लिए कई हथियारों का इस्तेमाल किया गया था जिसमे शार्प हथियार और लाठी डंडे शामिल थे. 

'हमसे कोई लेना-देना नहीं', सिंघु बॉर्डर पर 'वीभत्स हत्याकांड' से किसान मोर्चा ने झाड़ा पल्ला

गौरतलब है कि किसानों को प्रदर्शन स्‍थल सिंघू बॉर्डर पर शुक्रवार (15 अक्टूबर) की सुबह एक शख्‍स का शव पाया गया था, जिसकी बाएं हाथ कलाई और एक पैर को निर्ममता और नृशंस तरीके से काट दिया गया था. आरोप था कि निहंगों ने इस वारदात को अंजाम दिया है. आरोप है कि लखबीर ने गुरुग्रंथ साहिब के साथ बेअदबी की थी, जिससे गुस्साए निहंगों ने उसकी पीट-पीटकर हत्या कर दी.

इस घटना का वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें निहंग सरदारों को लखबीर को घेर कर पूछताछ और मारपीट करते देखा गया था. बाद में सरबजीत ने इस हमले की जिम्मेदारी लेते हुए पुलिस के सामने समर्पण कर दिया था. मृतक पंजाब के तरणतारण का रहने वाला था. वह एक मजदूर था.

पुलिस बाकी आरोपियों को पहचान कर पकड़ने की कोशिश कर रही है. वहीं आज सुबह तड़के मृतक लखबीर की बहन राजकौर उसका शव तरनतारन ले गयी. लखबीर की  शुक्रवार को सिंघू बॉर्डर पर संयुक्त किसान मोर्चा के स्टेज के ठीक पीछे क्रूरतापूर्वक हत्या कर दी गयी थी. उसके हाथ पैर काटने के बाद उसे पुलिस बैरिकेड से लटका दिया गया था. 

Advertisement

हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इस घटना पर कहा था कि मामले में कार्रवाई की जाएगी. उन्‍होंने चंडीगढ़ में अपने निवास पर राज्‍य के गृह मंत्री अनिल विज के साथ बैठक के बाद यह बात कही थी. पुलिस मामले में तहकीकात कर रही है.

Featured Video Of The Day
Uttar Pradesh: Jhansi में Jawahar Navodaya Vidyalaya के हॉस्टल में 9वीं की छात्रा ने की आत्महत्या