सलमान खान ने बताया लॉरेंस बिश्नोई उन्हें क्यों दे रहा धमकी? चार्जशीट में बयान से कई खुलासे

अभिनेता सलमान खान ने कहा कि उन्होंने महसूस किया कि उनका परिवार गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गिरोह की लगातार धमकियों के कारण डर में रहता है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
मुंबई:

अभिनेता सलमान खान के बांद्रा आवास पर अप्रैल में की गई गोलीबारी मामले में मुंबई पुलिस ने सोमवार को विशेष अदालत में आरोप पत्र दाखिल कर दिया. इसके मुताबिक सलमान खान ने अपने बयान में कहा है कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है, फिर भी उन्हें और उनके पूरे परिवार को निशाना बनाया जा रहा है और उन्हें परेशान किया जा रहा है.

आरोप पत्र के मुताबिक सलमान का कहना है कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई उनसे पैसे ऐंठने के लिए ऐसा कर रहा है. साथ ही उन्होंने पुलिस को ऐसी कई घटनाएं बताईं, जहां उन्हें धमकियां मिलीं. अभिनेता ने कहा कि उन्होंने महसूस किया कि उनका परिवार बिश्नोई गिरोह की लगातार धमकियों के कारण डर में रहता है.

इस साल 14 अप्रैल की सुबह दो मोटरसाइकिल सवार लोगों ने सलमान खान के बांद्रा स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर चार गोलियां फायर की थीं.

मुंबई पुलिस के दाखिल चार्जशीट में जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई समेत 6 गिरफ्तार आरोपियों और 3 वांछितों के नाम हैं. अपराध शाखा द्वारा दाखिल विशेष मकोका अदालत में 1,735 पन्नों के इस आरोप पत्र में तीन खंड में विभिन्न जांच दस्तावेज शामिल हैं.

आरोप पत्र के सबूतों में 46 गवाहों के बयान और मजिस्ट्रेट के सामने CRPC की धारा 164 के तहत दर्ज गवाहों के बयान शामिल हैं. साथ ही मकोका (महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण) अधिनियम के तहत इकबालिया बयान, कुल 22 पंचनामा और तकनीकी प्रूफ भी आरोप पत्र का हिस्सा हैं.

मुंबई क्राइम ब्रांच द्वारा दायर आरोप पत्र में कहा गया है कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का टारगेट भारत के उत्तर-पश्चिमी हिस्से में अपनी सफलता के बाद महाराष्ट्र में वर्चस्व स्थापित करना था. बिश्नोई ने अपने जबरन वसूली रैकेट को और आगे बढ़ाने के इरादे से पैसे ऐंठने और डर पैदा करने के लिए सलमान खान को निशाना बनाया.

पुलिस द्वारा बिश्नोई की संलिप्तता को साबित करने वाले मजबूत डिजिटल प्रूफ पेश किए गए, जैसे पुर्तगाल से साझा की गई एक फेसबुक पोस्ट और अनमोल बिश्नोई और गिरफ्तार आरोपियों के बीच बातचीत की 3-5 मिनट की रिकॉर्डिंग, जो फोरेंसिक विश्लेषण के दौरान अनमोल बिश्नोई की आवाज के नमूनों से मेल खाती थी. ये पोस्ट लॉरेंस के निर्देश पर पुर्तगाल से अनमोल बिश्नोई ने की थी. ये पोस्ट गिरफ्तार आरोपी विक्की गुप्ता के मोबाइल फोन पर भी मिला.

अपराध शाखा को गुप्ता के फोन पर 3-5 मिनट की रिकॉर्डिंग मिली, जहां उन्हें अनमोल बिश्नोई से बात करते और अभिनेता के आवास के बाहर शूटिंग की योजना बनाते हुए सुना गया.

ये भी पढ़ें: सलमान खान के घर पर गोलीबारी मामले में मुंबई पुलिस ने आरोप पत्र किया दाखिल, लॉरेंस बिश्नोई समेत 6 लोगों के नाम

Advertisement

Featured Video Of The Day
Israel Hamas War: तबाही, मलबा और निराशा, Gaza के हृदय विदारक दृश्य | Benjamin Netanyahu | NDTV India
Topics mentioned in this article