कांग्रेस कार्यसमिति में शामिल किए जाने पर सचिन पायलट ने दी प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा?

मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी को टैग कर उन्होंने लिखा है कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) का सदस्य बनाए जाने पर मैं आदरणीय कांग्रेस अध्यक्ष  मल्लिकार्जुन खरगे जी, CPP चेयरपर्सन श्रीमती सोनिया गांधी जी एवं पूर्व अध्यक्ष श्री राहुल गांधी जी का आभार व्यक्त करता हूं.

Advertisement
Read Time: 24 mins
नई दिल्ली:

कांग्रेस ने रविवार को अपनी नयी कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) का गठन किया. राजस्थान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सचिन पायलट को भी सीडब्ल्यूसी में जगह दी गई है. पायलट ने ट्वीट कर पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे के प्रति आभार व्यक्त किया है. सचिन पायलट का नाम पार्टी कार्य समिति के लिए नामित 39 लोगों में शामिल है. 

मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी को टैग कर उन्होंने लिखा है कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) का सदस्य बनाए जाने पर मैं आदरणीय कांग्रेस अध्यक्ष  मल्लिकार्जुन खरगे जी, CPP चेयरपर्सन श्रीमती सोनिया गांधी जी एवं पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी जी का आभार व्यक्त करता हूं.  हम सभी कांग्रेस की रीति-नीति व विचारधारा को सशक्त करते हुए उसे और अधिक मजबूती से जन-जन तक पहुंचाएंगे.  

Advertisement

राजस्थान में शीर्ष पद के दावेदारों में से एक पायलट को 2018 से प्रतीक्षा मोड पर रखा गया था.  बावजूद इसके कि पिछले विधानसभा में मिली जीत में उनकी अहम भूमिका रही थी.  दो साल बाद, इसके कारण वरिष्ठ नेता ने अशोक गहलोत सरकार के खिलाफ विद्रोह कर दिया, जिसके बाद उन्हें उपमुख्यमंत्री और राजस्थान कांग्रेस प्रमुख के पद से हटा दिया गया. 

Advertisement

चुनावी वर्ष में, उन्हें अभी तक कोई सार्वजनिक आश्वासन नहीं मिला है कि राज्य की रिवॉल्विंग-डोर परंपरा को तोड़ते हुए, अगर पार्टी फिर से सत्ता में आती है, तो इस बार नौकरी उनकी होगी.सूत्रों ने कहा कि कार्य समिति में उन्हें शामिल किए जाने के बाद अगले साल होने वाले आम चुनाव से पहले किसी बड़े राज्य का प्रभार सौंपा जा सकता है. ऐसी अटकलें हैं कि यह कदम राजस्थान में गहलोत और पायलट के बीच शांति व्यवस्था को मजबूत करने में मदद कर सकता है, जहां दोनों के बीच झगड़े अक्सर सुर्खियों में रहते हैं. 

Advertisement

पिछले महीने, सचिन पायलट ने यह स्पष्ट कर दिया था कि उन्होंने खड़गे की सलाह के बाद मुख्यमंत्री के साथ मनमुटाव को दफन कर दिया है और कहा था कि सामूहिक नेतृत्व ही आगे बढ़ने का "एकमात्र रास्ता" है. अपनी ओर से गहलोत ने भाजपा के इस दावे पर पायलट का समर्थन किया कि उनके पिता राजेश पायलट ने मिजोरम में देश के नागरिकों पर बम गिराए थे . पिछले साल कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के दौरान अशोक गहलोत ने चुनाव लड़ने से मना कर दिया था. उन्होंने हाल ही में कहा है कि  मैं  मुख्यमंत्री पद छोड़ने के बारे में सोचता हूं लेकिन यह पद मुझे नहीं छोड़ रहा है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें- 

  1. कांग्रेस कार्य समिति का गठन, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और सचिन पायलत समेत कई वरिष्ठ नेता शामिल
  2. रूस के मिशन मून को झटका, चांद की सतह से टकराकर क्रैश हुआ लूना-25

 

Featured Video Of The Day
Chirag Paswan Exclusive: जात-पात, धर्म और मजहब में यकीन नहीं रखता | NDTV Yuva Conclave
Topics mentioned in this article