तौकीर रजा के धर्मांतरण बयान पर बवाल, हिंदू संगठन ने निकाली 'घर वापसी' बारात

मौलाना तौकीर रजा ने ऐलान किया है कि वह 23 लड़के-लड़कियों को 21 जुलाई को इस्लाम कबूल करवाने वाले हैं. उनका दावा है कि वह एक साथ 5 हिंदू लड़के-लड़कियों का धर्म परिवर्तन करवाकर उनका निकाह भी करवाएंगे.

Advertisement
Read Time: 2 mins
(

इत्तेहा ए मिल्लत काउंसिल के अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा द्वारा हाल ही में 23 लड़के-लड़कियों को 21 जुलाई को इस्लाम कबूल करवाने वाले बयान के बाद हिंदू समाज के लोगों के बीच आक्रोश उत्पन्न हो गया है. उनके इस बयान से धर्म परिवर्तन को लेकर एक बार फिर यूपी में विवाद खड़ा हो गया है. उनके इस बयान पर जवाब देते हुए अखिल भारत हिंदू महा सभा के प्रवक्ता संजय जाट ने कहा, "हिंदूवादी आगरा से बरेली मौलाना तौकीर रजा के यहां बारात ले जा रहे हैं. 5 दूल्हा आगरा से बारात लेकर बरेली जा रहे हैं. बैंड बाजे के साथ धूमधाम से आगरा से बरेली के लिए बारात निकली है".

उन्होंने आगे कहा, "मौलाना तौकीर रजा के आवास पर युवतियों की घर वापसी करा कर उनकी शादी कराई जाएगी. 21 जुलाई को बरेली पहुंचेगी बारात और 22 जुलाई को आगरा में रिसेप्शन होगा."

बता दें मौलाना तौकीर रजा ने ऐलान किया है कि वह 23 लड़के-लड़कियों को 21 जुलाई को इस्लाम कबूल करवाने वाले हैं. उनका दावा है कि वह एक साथ 5 हिंदू लड़के-लड़कियों का धर्म परिवर्तन करवाकर उनका निकाह भी करवाएंगे. उनके इस बयान के बाद बरेली पुलिस प्रशासन हरकत में आ गई है. 

Advertisement

सड़कों पर उतरे हिंदू संगठन

तौकीर रजा के इस बयान के बाद हिंदू संगठन उनके खिलाफ सड़कों पर उतर गए हैं. बीजेपी, वीएचपी, बजरंग दल समेत तमाम धर्मगुरुओं ने डीएम ऑफिस का घेराव किया और साथ ही नारेबाजी भी की. इस दौरान उनकी अधिकारियों के साथ नोकझोंक भी हुई. हिंदू संगठनों ने ज्ञापन देकर तौकीर रजा के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाने की मांग भी की है. 

Advertisement

(नसीम अहमद की रिपोर्ट)

Featured Video Of The Day
One Nation One Election: एक देश एक चुनाव संवैधानिक तौर पर कितना कठिन? | Hot Topic
Topics mentioned in this article