VIDEO में कोलकाता पुलिस की वैन को आग लगाते हुए दिखे दंगाई, BJP ने कहा: "हम नहीं"

मंगलवार को बीजेपी की तरफ से भ्रष्टाचार के मुद्दे पर सचिवालय तक मार्च निकाला गया था. इसको लेकर बड़ी संख्या में राज्य के अलग-अलग हिस्सों से कार्यकर्ता कोलकाता पहुंचे थे. वहीं पुलिस ने इस मार्च को रोकने के लिए सख्त इंतजाम किए थे.

Advertisement
Read Time: 23 mins
कोलकाता:

कोलकाता में बीजेपी के विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसा हुई थी. वहीं इस हिंसा को लेकर अब विपक्षी पार्टियां बीजेपी पर निशाना साधने में लगी हुईं हैं. यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रमुख बीएस श्रीनिवास ने एक क्लोज-अप वीडियो ट्वीट किया, जिसमें एक व्यक्ति को भगवा टी-शर्ट में सिगरेट लाइटर का उपयोग करके पुलिस वैन में रखे एक तौलिया में आग लगाते हुए देखा जा रहा है. ये वीडियो ट्वीट करते हुए बीएस श्रीनिवास ने लिखा कि जरा पहचानिये, ये किस पार्टी के 'राष्ट्रवादी दंगाई' पश्चिम बंगाल में पुलिस जीप जला रहे है?

उन्होंने एक और वीडियो ट्वीट किया, जिसमें एक व्यक्ति भाजपा के झंडे लहराते और पुलिस वाहन में तोड़फोड़ करते हुए दिखाई दे रहा है. कैप्शन में, उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी के पिछले बयानों पर चुटकी लेते हुए लिखा मुझे यकीन है कि प्रधानमंत्री इन दंगाइयों के कपड़े, झंडे देखकर इन्हें पहचान लेंगे और दिल से कभी भी माफ नही करेंगे..!

Advertisement
Advertisement

हालांकि भाजपा ने इन आरोपों को गलत कहा है. सुवेंदु अधिकारी ने कहा, "पुलिस इसे स्वयं कर सकती है," हमारे कार्यकर्ता के पास कोई हथियार नहीं था. हो सकता है कि तृणमूल कांग्रेस के जिहादियों ने आकर हिंसा को अंजाम दिया हो. पार्टी ने दावा किया है कि हिंसा पुलिस के उकसावे पर शुरू हुई थी.

Advertisement

वहीं हिंसा पर कलकत्ता हाईकोर्ट ने ममता सरकार से रिपोर्ट मांगी है. आपको बता दें कि मंगलवार को बीजेपी की तरफ से भ्रष्टाचार के मुद्दे पर सचिवालय तक मार्च निकाला गया था. इसको लेकर बड़ी संख्या में राज्य के अलग-अलग हिस्सों से कार्यकर्ता कोलकाता पहुंचे थे. वहीं पुलिस ने इस मार्च को रोकने के लिए सख्त इंतजाम किए थे. जिस क्रम में कई जगहों पर पुलिस और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच जमकर झड़प हई. कई जगह कार्यकर्ता आगजनी, तोड़फोड़ और पथराव करते दिखाई दिए तो कई जगह पुलिस भी सख्ती बरतती दिखी.पुलिस ने शुभेन्दु अधिकारी समेत कई नेताओं को हिरासत में लिया था हालांकि देर रात उन्हें छोड़ दिया गया.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Pager-Walkie-talkie Blast in Lebanon: लेबनान में कैसे फटे पेजर और वॉकी टॉकी देखिये Live Demo!