संसद में निर्बाध पहुंच बहाल करें : एडिटर्स गिल्ड ने लकसभा और राज्‍य सभा के पीठासीन अधिकारियों को लिखा

एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने धनखड़ को लिखे पत्र में कहा, “हमारा अनुरोध है कि सभी मान्यता प्राप्त मीडियाकर्मियों की केंद्रीय कक्ष समेत पूरी पहुंच तुरंत बहाल की जाए.”

विज्ञापन
Read Time: 5 mins
एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने कोविड महामारी के दौरान लागू प्रतिबंधों को हटाने का आग्रह किया है. (फाइल)
नई दिल्‍ली:

एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया (Editors Guild of India) ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ से संसद में पत्रकारों को निर्बाध पहुंच प्रदान करने और कोविड महामारी के दौरान लागू प्रतिबंधों को हटाने का आग्रह किया है. लोकसभा अध्यक्ष को लिखे पत्र में गिल्ड ने यह भी कहा कि केंद्रीय कक्ष में वरिष्ठ पत्रकारों की पहुंच को निलंबित कर दिया गया है और पिछले तीन वर्षों से प्रेस सलाहकार समिति का भी गठन नहीं किया गया है. 

धनखड़ को अलग से लिखे एक पत्र में गिल्ड ने कहा कि कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत सीमित पहुंच को समझा जा सकता है, लेकिन ऐसे समय में प्रतिबंधों को वापस लाया जा रहा है जब भारत टीकाकरण कवरेज में सबसे आगे है, यह समझ से परे है. 

इसमें कहा गया कि प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से पत्रकारों को मई 1952 में पहले सत्र के बाद से संसद की कार्यवाही को कवर करने की अनुमति दी गई है. 

गिल्ड ने धनखड़ को लिखे पत्र में कहा, “हमारा अनुरोध है कि सभी मान्यता प्राप्त मीडियाकर्मियों की केंद्रीय कक्ष समेत पूरी पहुंच तुरंत बहाल की जाए.”

ये भी पढ़ें :

* पक्ष-विपक्ष की नारेबाजी के बीच पीएम मोदी ने दिया राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब, 10 प्रमुख बातें
* "बड़े अधिकार मिलें, तो ज़िम्मेदारी भी बड़ी होती है - महसूस किया..." : जब पी.टी. उषा ने की राज्यसभा की अध्यक्षता
* "वाजपेयी साहब ने भी इस्तेमाल किया था शब्द..." : संसद की कार्यवाही से टिप्पणियां हटाए जाने पर बोले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकर्जुन खरगे

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
GoSports Foundation CEO, Deepthi Bopiah: 'भारत की पैरालंपिक यात्रा बढ़ रही है' | Samarth By Hyundai
Topics mentioned in this article