उत्तराखंड में बारिश से फिलहाल राहत, फिर बहाल हुई चार धाम यात्रा, खोले गए 146 मार्ग

Char Dham Yatra Update: पिछले कुछ दिन से उत्तराखंड के विभिन्न भागों में भारी बारिश के कारण पहाड़ी इलाकों में भूस्खलन हो रहा है तथा बद्रीनाथ जाने वाला राजमार्ग कई स्थानों पर पहाड़ी से नीचे गिर रहे मलबे के कारण अवरुद्ध हो गया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
U

Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड के गढ़वाल में पिछले 6 दिनों से हो रही बारिश का दौर आखिरकार रविवार को थम गया है. इस वजह से गढ़वाल (Uttarakhand Weather) के लोगों को कुछ राहत मिली है और साथ ही गंगा समेत अन्य नदियों का जल स्तर भी कम हो गया है. इसके बाद अब बिजली की समस्या भी दूर हो गई है. इसके बाद अब क्षेत्र के करीब 30 संपर्क मार्गों को खोल दिया गया है. 

बता दें कि इससे पहले रविवार को मौसम विभाग के भारी बारिश के पूर्वानुमान के चलते चार धाम यात्रा को एक दिन के लिए स्थगित कर दिया गया था. हालांकि, अब मौसम के खुल जाने के कारण और मौसम विभाग की ओर से बारिश का अलर्ट न होने के चलते एक बार फिर चार धाम यात्रा को शुरू कर दिया गया है. इसके साथ ही 146 सड़कों को भी खोल दिया गया है.

पिछले कुछ दिन से उत्तराखंड के विभिन्न भागों में भारी बारिश के कारण पहाड़ी इलाकों में भूस्खलन हो रहा है तथा बद्रीनाथ जाने वाला राजमार्ग कई स्थानों पर पहाड़ी से नीचे गिर रहे मलबे के कारण अवरुद्ध हो गया है. चमोली जिले में शनिवार को भूस्खलन के बाद पहाड़ी से गिर रही चट्टानों की चपेट में आने से हैदराबाद के दो श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी. दोनों मोटरसाइकिल से बद्रीनाथ से लौट रहे थे.

उत्तराखंड में नदियां भी उफान पर थीं. जोशीमठ के पास विष्णु प्रयाग में अलकनंदा नदी खतरे के निशान के करीब बह रही थी, अलकनंदा विष्णु प्रयाग में धौली गंगा में मिल जाती है.

Featured Video Of The Day
Navaratri 2024: Gujarat: Vadodara के अंबा माता मंदिर में नवरात्र के दौरान सिर्फ पुरुष करते हैं गरबा