एल्विश यादव रेव पार्टी केस: पुलिस ने की राहुल यादव से पूछताछ, निशानदेही पर दो कोबरा सांप बरामद

पुलिस ने राहुल यादव के फरीदाबाद स्थित एक गांव में बने वेयरहाउस से दो कोबरा सांपों को बरामद किया है. कहा जा रहा है कि वह बदरपुर से सांप लाकर यहां रखता था.

Advertisement
Read Time: 20 mins
नई दिल्ली:

रेव पार्टियों में सांप का जहर सप्लाई किए जाने के मामले में यूट्यूबर एल्विश यादव (Elvish Yadav Rave Party Case) के साथ ही राहुल यादव नाम का शख्स भी फंसा हुआ है. नोएडा पुलिस ने राहुल को 24 घंटे के लिए रिमांड पर लेकर पूछताछ की. जानकारी के आधार पर पुलिस उन जगहों पर पहुंच रही है, जहां पर इन सांपों को रखा जाता था. नोएडा पुलिस ने हरियाणा के फरीदाबाद के एक गांव से ऐसे ही दो कोबरा सांप बरामद किए हैं. जो अन्य प्रदेशों से तस्करी कर रेव पार्टी के लिए लाए गये थे. इस बीच राहुल के पास से बरामद लाल डायरी भी चर्चा में है, जिसमें कई नाम और पते कोड में लिखे गए हैं. पुलिस इन्हें डिकोड कर रही है.

ये भी पढ़ें-एल्विश यादव रेव पार्टी मामला: पुलिस को मिली आरोपी राहुल की डायरी, कई राज हो सकते हैं बेपर्दा

बदरपुर से सांप लाकर वेयरहाउस में रखता था 

पुलिस ने राहुल यादव के फरीदाबाद स्थित एक गांव में बने वेयरहाउस से दो कोबरा सांपों को बरामद किया है. कहा जा रहा है कि वह बदरपुर से सांप लाकर यहां रखता था. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक कुछ सांप जो बदरपुर के गांव में नहीं मिलते तो उन्हें राजस्थान, झारखंड और अन्य राज्यों से लाकर सीधे इस गांव में रखते थे. पूछताछ में राहुल ने बताया था कि उसने अधिकतर पार्टी फाजिलपुर गांव में की हैं. सांपों का जहर राहुल के गिरोह के लोग निकालते थे. पुलिस ने अब दोनों कोबरा सांपों को वन विभाग को सौंप दिया गया है, इन सांपो का मेडिकल परीक्षण कराने के बाद जंगल में छोड़ दिया जाएगा. 

Advertisement

एल्विश से नहीं हुआ रिमांड पर लिए गए राहुल का आमना-सामना

पुलिस सूत्रों के मुताबिक अभी तक की जांच के दौरान एल्विश के खिलाफ कोई ठोस सबूत नहीं मिला है. पुलिस तकनीकी सबूत और सर्विलांस के आधार पर एल्विश और फाजिलपुरिया की संलिप्तता के बारे में सबूत जुटाने की कोशिश कर रही है. रिमांड पर लिए गए राहुल का पुलिस एल्विश यादव से आमना-सामना नहीं करा पाई. पुलिस अधिकारियों ने पूर्व में दावा किया था कि राहुल को रिमांड पर लेकर एल्विश से उसका आमना-सामना कराया जाएगा. राहुल की निशानदेही पर पुलिस ने जो डायरी बरामद की है उसमें कई नाम व पते कोड भाषा में लिखे हैं, पुलिस इसे डिकोड कर रही है. हालांकि नोएडा पुलिस इस पर कुछ भी बोलने से बच रही है. रिमांड अवधि पूरी होने के बाद राहुल को कड़ी सुरक्षा में लुक्सर जेल भेज दिया गया.

Advertisement

ये भी पढ़ें-रेव पार्टी मामला: आरोपी राहुल ने पुलिस रिमांड में पूछताछ के दौरान एल्विश यादव से मुलाकात की बात कबूल की

Advertisement
Featured Video Of The Day
Delhi News: दिल्ली के Gulabi Bagh में 4 किलो सोने की लूट | Breaking News | Gold
Topics mentioned in this article